Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

उड़ान के दौरान विमान के साथ 5G फोन मई इंटरफेयर, फ्रेंच रेगुलेटर कहते हैं

[ad_1]

नवीनतम पीढ़ी के स्मार्टफोन, 5 जी, विमान ऊंचाई वाले उपकरणों के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं, फ्रांसीसी नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने मंगलवार को चेतावनी दी थी कि यह सिफारिश की जाए कि उन्हें उड़ान के दौरान बंद कर दिया जाए।

एजेंसी के एक प्रवक्ता ने एएफपी के प्रवक्ता के हवाले से कहा, “जहाज पर 5 जी उपकरणों के उपयोग से हस्तक्षेप के जोखिम पैदा हो सकते हैं, जो ऊंचाई रीडिंग में त्रुटियों का कारण बन सकते हैं।”

संभावित घटना “शक्ति के एक करीबी आवृत्ति स्रोत से संकेत हस्तक्षेप के कारण होती है जो अल्टीमेटर्स के समान या यहां तक ​​कि श्रेष्ठ है।”

यह हस्तक्षेप “उन उपकरणों में त्रुटियां पैदा कर सकता है जो लैंडिंग के दौरान बेहद महत्वपूर्ण हैं,” एजेंसी ने कहा, इसके फ्रांसीसी परिचित डीजीएसी द्वारा जाना जाता है।

इसने पिछले सप्ताह एयरलाइंस को इस मुद्दे पर एक बुलेटिन भेजा था, जिसमें सिफारिश की गई थी कि उड़ान के दौरान 5 जी फोन को पूरी तरह से बंद कर दिया जाए या “हवाई जहाज मोड” में डाल दिया जाए।

अधिकांश देशों को लंबे समय से आवश्यक है कि मोबाइल फोन को बंद कर दिया जाए या हवाई जहाज मोड में रखा जाए, इस चिंता के कारण कि मोबाइल दूरसंचार नेटवर्क की पिछली पीढ़ी विमान के नेविगेशन और संचार उपकरणों के साथ हस्तक्षेप कर सकती है।

डीजीएसी ने यह भी सिफारिश की है कि किसी विमान के उपकरण को बाधित करने के मामलों में जो फ्लाइट क्रू तुरंत हवाई यातायात नियंत्रकों को सूचित करता है जो हवाई अड्डे पर अधिकारियों को सचेत कर सकते हैं।

DGAC ने यह भी उल्लेख किया कि उसने 5G बेस स्टेशनों की स्थिति के लिए शर्तें रखी थीं ताकि हवाई अड्डों पर उतरने के दौरान हस्तक्षेप के जोखिमों को सीमित किया जा सके।

फ्रांस के मुख्य हवाई अड्डों के पास रखे गए 5G बेस स्टेशनों से संकेतों की ताकत को प्रतिबंधित कर दिया गया है, डीजीएसी ने कहा कि नवंबर से अतिरिक्त परीक्षण कर रहे हैं जब फ्रांसीसी दूरसंचार ऑपरेटरों को 5 जी सेवाओं को शुरू करने के लिए हरी बत्ती दी गई थी।

रेडियो फ्रीक्वेंसी के लिए जिम्मेदार एजेंसी के सहयोग से सभी फ्रांसीसी हवाई अड्डों के आसपास 5G बेस स्टेशनों की निगरानी करना जारी है।


क्या Realme X7 Pro OnePlus Nord पर ले सकता है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *