Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

एंड्रॉइड 12 लीक टिप्स नई गोपनीयता सुविधाएँ, यूआई परिवर्तन

[ad_1]

एंड्रॉइड डिवाइस के लिए एंड्रॉइड 12 Google का अगला ओएस होगा और इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है, लेकिन ऐसा लगता है कि डॉक्यूमेंट के शुरुआती ड्राफ्ट से लगता है कि एंड्रॉइड 12 के फीचर्स लीक हो गए हैं। यह स्क्रीनशॉट के साथ आता है जो नए यूआई बदलावों को दिखाता है जिसमें एक नया नोटिफिकेशन पैनल, अधिक स्पष्ट गोल कोने, नई गोपनीयता सुविधाएँ और एक नया विजेट चयन शामिल है। अभी तक, Google ने आधिकारिक तौर पर Android 12 पर कोई विवरण साझा नहीं किया है, इसलिए इस जानकारी को एक चुटकी नमक के साथ लिया जाना चाहिए।

OS के लिए बीटा रिलीज़ से पहले, गूगल अपने उपकरणों के लिए उन्हें तैयार करने की अनुमति देने के लिए अपने सहयोगियों के साथ प्रलेखन और स्रोत कोड साझा करता है। ए रिपोर्ट good XDA डेवलपर्स द्वारा दावा किया गया है कि उक्त डॉक्यूमेंटेशन का एक प्रारंभिक ड्राफ्ट लीक हो गया है और यह स्क्रीनशॉट के साथ कुछ बदलावों को दिखाता है, जिनसे उम्मीद की जा सकती है Android 12

एक स्क्रीनशॉट में एक नया नोटिफिकेशन पैनल UI देखा जा सकता है। अब इसमें प्रत्येक अधिसूचना के लिए एक अपारदर्शी पृष्ठभूमि और अधिक स्पष्ट गोल कोनों हैं। इसमें चार क्विक सेटिंग्स टाइल्स लगती हैं जो सामान्य छह के बजाय आकार में बड़ी होती हैं। सूचना पैनल के शीर्ष बाईं ओर दिखाई देने वाली दिनांक और समय को आपस में जोड़ दिया गया है। सूचना पैनल का शीर्ष दाईं ओर नया प्रतीक दिखाता है, संभवतः एंड्रॉइड 12 में गोपनीयता सुविधाओं के लिए।

Android 12 इनलाइन और

डिस्प्ले के ऊपर दाईं ओर कैमरा और माइक आइकन देखा जा सकता है
फोटो साभार: XDA Developers

ये नए आइकन दिखाते हैं कि कैमरा या माइक्रोफोन का उपयोग किया जा रहा है या नहीं। रिपोर्ट बताती है कि इन आइकन पर टैप करने से पता चल सकता है कि कौन सा ऐप कैमरा या माइक्रोफोन का इस्तेमाल कर रहा है। एंड्रॉइड 12 में गोपनीयता सेटिंग को भी फिर से चालू किया गया है। यह उपयोगकर्ता को कैमरा, माइक्रोफ़ोन और स्थान एक्सेस को पूरी तरह से अक्षम करने की अनुमति दे सकता है।

विगेट्स में परिवर्तन के संदर्भ में, अब एक ‘वार्तालाप’ विजेट प्रतीत होता है जो रिपोर्ट में हाल के संदेश, मिस्ड कॉल या गतिविधि की स्थिति दिखा सकता है। यह भी जोड़ता है कि Google उन सभी उपकरणों के लिए वार्तालाप विजेट को अनिवार्य बनाने की योजना बना रहा है जो एंड्रॉइड 12 चलाएंगे। ‘लोग शॉर्टकट’ भी हैं जो किसी संपर्क पर त्वरित जानकारी प्रदान करते हैं।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, चूंकि Google ने एंड्रॉइड 12 और इसकी विशेषताओं पर कोई जानकारी साझा नहीं की है, हम यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं कह सकते हैं कि सभी ओएस के अंतिम संस्करण में अपना रास्ता बनाएंगे।


क्या एलजी विंग की अनूठी डिजाइन भारत में सफल होने के लिए पर्याप्त है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *