Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

ऑस्ट्रेलिया में iPhone X उपयोगकर्ता अचानक विस्फोट के लिए Apple मुकदमा

[ad_1]

एक ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति जिसके iPhone X ने कथित तौर पर उसकी जेब में विस्फोट किया और उसे दूसरी डिग्री के जलने का कारण बना, अब इस घटना के लिए Apple पर मुकदमा कर रहा है, जो 2019 में हुआ था। उसका दावा है कि उसने Apple को इस मामले की सूचना दी लेकिन स्थानीय के अनुसार कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। मीडिया रिपोर्ट्स वह अपने iPhone X के कथित जलने के कारण लगी चोट और नुकसान की भरपाई करना चाहता था। ऑस्ट्रेलिया के काउंटी कोर्ट में मुकदमा दायर किया गया है, और Apple भी शिकायत की जांच कर रहा है।

साल का है iPhone X मेलबर्न स्थित साइंटिस्ट रॉबर्ट डे रोज ने कथित तौर पर जेब में विस्फोट किया, जब वह 2019 में अपने कार्यालय में बैठे थे।

“मैंने एक बेहोश पॉप ध्वनि सुनी, उसके बाद एक फ़िज़ और उसके बाद मुझे अपने दाहिने पैर में तेज दर्द महसूस हुआ, इसलिए मैं तुरंत कूद गया और महसूस किया कि यह मेरा फोन था,” बताया था न्यूज़ साइट 7NEWS

धमाके वाले आईफोन ने डी-रोज की जांघ पर दूसरी डिग्री के जलने और उसकी पैंट की जेब को जला दिया।

“मैं हर जगह राख था, और मेरी त्वचा वापस छील दी थी,” उन्होंने समझाया।

डी रोज ने इस घटना की सूचना दी सेब लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। फिर उसने मुकदमा दायर करने का फैसला किया – कंपनी से मुआवजे की मांग की। वैज्ञानिक संभावित खतरे के अन्य iPhone उपयोगकर्ताओं को भी चेतावनी देना चाहते थे।

डे रोज मामले के अलावा, मुकदमेबाजी कानून फर्म कार्बोन के वकील टोनी कार्बोन ने 7NEWS को बताया कि यह काउंटी कोर्ट में एक और Apple उपयोगकर्ता का प्रतिनिधित्व करेगा जो एक ओवरहेटिंग का दावा करता था। एप्पल घड़ी उसकी कलाई जला दी थी। वह मामला अदालत में भी है जो घटना के लिए मुआवजे की मांग कर रहा है।

ऐपल के एक प्रवक्ता ने समाचार साइट को बताया कि कंपनी ग्राहक सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेती है और पुष्टि की कि दोनों शिकायतों की जांच की जा रही है।

यह पहली बार नहीं था जब Apple उपकरणों के उपयोगकर्ताओं को जलाने की चोटों की सूचना दी गई हो। एक 10 महीने के iPhone X के पास था कथित तौर पर विस्फोट हो गया जब एक उपयोगकर्ता नवंबर 2018 में अमेरिका में वाशिंगटन के फेडरल वे शहर में एक सॉफ़्टवेयर अपडेट स्थापित करने की प्रक्रिया में था। तीन सप्ताह पुराने iPhone XS Max में था कथित तौर पर आग लग गई दिसंबर 2018 में अमेरिका के ओहियो के एक व्यक्ति की पिछली जेब में।

सामान्य तौर पर, स्मार्टफोन और अन्य स्मार्ट डिवाइस अपनी बैटरी के कारण आग पकड़ सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को ओवरचार्जिंग से बचने और अपने फोन को पीछे की जेब में रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह ज्यादातर जलने और विस्फोट के प्रमुख कारण होते हैं।


iPhone 12 प्रो सीरीज़ कमाल है, लेकिन भारत में यह इतना महंगा क्यों है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *