Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन साउंड, ऑडियो टेक्नॉलॉजी के चिपमेकर का नवीनतम सूट है

[ad_1]

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन साउंड को स्मार्टफोन और ऑडियो उत्पादों जैसे वायरलेस हेडफ़ोन और इयरफ़ोन दोनों के लिए ऑडियो तकनीकों के नए सूट के रूप में लॉन्च किया गया है। यह दिसंबर 2020 में क्वालकॉम शिखर सम्मेलन में शुरू में घोषित किया गया था। उत्पाद सूट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिपसेट-सक्षम स्मार्टफ़ोन के साथ-साथ वायरलेस हेडफ़ोन और इयरफ़ोन के बीच बेहतर इंटरऑपरेबिलिटी को सक्षम बनाता है, बेहतर कनेक्टिविटी, ध्वनि की गुणवत्ता और सक्रिय शोर रद्दीकरण (एएनसी) जैसी अतिरिक्त सुविधाओं का वादा करता है। ) और आवाज संचार सॉफ्टवेयर। यह तकनीक का समर्थन करने के लिए स्रोत डिवाइस और आउटपुट दोनों की आवश्यकता है।

आने वाले हफ्तों में उपभोक्ता उत्पादों के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन साउंड रोल आउट होने की उम्मीद है, और इस पर समर्थन किया जाएगा स्नैपड्रैगन 888-पावर वाले स्मार्टफोन इस साल लॉन्च करने की तैयारी में उत्पाद सूट का मूल उपकरण निर्माताओं की ओर विपणन किया जाता है, जिसमें स्मार्टफोन और ऑडियो उत्पाद निर्माता शामिल हैं। यह चिपसेट, कनेक्टिविटी, एएनसी प्रौद्योगिकी और ब्लूटूथ कोडेक समर्थन को कवर करने वाले निर्माताओं के लिए अन्य तकनीकों के बीच एकल समाधान के रूप में पेश किया जाता है।

जब एक संगत श्रव्य उपकरण का उपयोग स्नैपड्रैगन 888-पावर्ड स्मार्टफोन जैसे समर्थित स्रोत उपकरण के साथ किया जाता है, तो यह ऑडियो तकनीकों के पूर्ण सुइट को सक्रिय करने की अनुमति देगा, जिसमें शामिल हैं aptX अनुकूली ब्लूटूथ कोडेक, एएनसी एल्गोरिदम, क्वालकॉम फास्टकनेक्ट, और बहुत कुछ।

साथ काम करने वाले पहले निर्माता क्वालकॉम स्नैपड्रैगन साउंड के लिए शामिल हैं Xiaomi और जापानी हेडफोन निर्माता ऑडियो-टेक्निका, और प्रौद्योगिकी सूट को कुछ कंपनियों के आगामी उत्पादों पर लागू किया जाएगा। उपभोक्ताओं के लिए, इंटरऑपरेबिलिटी एक नए पॉप-अप लोगो द्वारा हस्ताक्षरित की जाएगी जो इस बात की पुष्टि करता है कि स्नैपड्रैगन साउंड तकनीकें चालू हैं। बेशक, इसके लिए स्रोत डिवाइस और आउटपुट डिवाइस दोनों की आवश्यकता होती है – वायरलेस हेडफ़ोन, ईयरफ़ोन, या स्पीकर भी – तकनीक का समर्थन करने के लिए।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन साउंड सूट का एक हिस्सा होने वाली प्रमुख तकनीकों में स्नैपड्रैगन 8-सीरीज़ चिपसेट रेंज, क्वालकॉम फास्टकनेक्ट 6900 शामिल हैं जो तेजी से और अधिक स्थिर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, विभिन्न क्यूसीसी श्रृंखला ब्लूटूथ SoCs, क्वालकॉम शोर रद्द प्रौद्योगिकी, aptX एडेप्टिव कोडेक के लिए सक्षम बनाता है। ब्लूटूथ पर उच्च-रिज़ॉल्यूशन ऑडियो ट्रांसमिशन, और क्वालकॉम Aqstic DAC और एम्पलीफायर पैकेज। निर्माता अब अपने उत्पादों के लिए क्वालकॉम से पूरे सूट का लाइसेंस ले सकते हैं। कंपनी के साथ भी काम किया है अमेज़न संगीत एच.डी. स्नैपड्रैगन साउंड द्वारा दी जाने वाली प्रौद्योगिकियों और लाभों का बेहतर उपयोग करने के लिए उच्च-रिज़ॉल्यूशन संगीत स्ट्रीमिंग को बढ़ावा देने की आशा के साथ सुनने के अनुभव को प्रदर्शित करने और प्रमाणित करने के लिए।


क्या Mi 10i वनप्लस नॉर्ड किलर है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *