Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

नोकिया वीडियो मानकों के लिए सैमसंग के साथ पेटेंट लाइसेंस संधि पर हस्ताक्षर करता है

[ad_1]

फिनिश टेलीकॉम कंपनी ने गुरुवार को कहा कि नोकिया ने पेटेंट के लाइसेंस के लिए सैमसंग के साथ सौदा किया है।

जबकि कंपनियों ने समझौते की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया, सैमसंग को रॉयल्टी भुगतान करेगा नोकिया

नोकिया का पेटेंट पोर्टफोलियो लगभग 20,000 पेटेंट परिवारों से बना है, जिसमें 3,500 से 5G को आवश्यक घोषित किया गया है।

यह सौदा प्रतिद्वंद्वी एरिक्सन द्वारा रॉयल्टी भुगतान और पेटेंट लाइसेंस के विवाद में सैमसंग के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका में मुकदमा दायर करने के महीनों बाद आया है।

अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आयोग ने कहा कि पिछले महीने यह एरिक्सन के बाद एक जांच खोलेगा दावा किया सैमसंग ने अपने कुछ पेटेंटों को 4 जी और अगली पीढ़ी के 5 जी वायरलेस सेलुलर संचार अवसंरचना प्रणालियों में उल्लंघन किया था।

सैमसंग पर “अच्छे विश्वास में बातचीत करने और उचित, उचित और गैर-भेदभावपूर्ण (FRAND) नियमों और शर्तों पर पेटेंट का लाइसेंस देने के लिए” प्रतिबद्धताओं का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया था।

कई सामान्य तकनीकी मानकों, जैसे कि वाई-फाई और ब्लूटूथ, विशिष्ट कंपनियों द्वारा आयोजित पेटेंट द्वारा संरक्षित हैं। ऐसी आवश्यक प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए अन्य निर्माताओं के लिए ऐसे पेटेंट के धारक निष्पक्ष, उचित और गैर-भेदभावपूर्ण शर्तों पर लाइसेंस देने के लिए बाध्य हैं – तथाकथित FRAND शब्द।

व्यवहार में हालांकि इन लाइसेंसों पर बातचीत कभी-कभी प्रौद्योगिकी कंपनियों के बीच टकराव का कारण बनती है।

स्वीडिश टेलीकॉम निर्माता एरिक्सन के शेयरों ने घोषणा की कि यह दक्षिण कोरिया के सैमसंग पर मुकदमा चलाने की घोषणा के बाद, विवाद को देख सकता है कि बिक्री 2021 में आधे अरब डॉलर से अधिक की हिट ले सकती है।

स्टॉकहोम स्टॉक एक्सचेंज पर व्यापार के पहले घंटे में, एरिक्सन की शेयर की कीमत लगभग सात प्रतिशत नीचे थी।

मुकदमेबाजी के वित्तीय प्रभाव, लाइसेंस समझौतों और बाजार की स्थितियों के नवीकरण में देरी के साथ, 2021 की पहली तिमाही में शुरू होने वाली हर तिमाही में एक और SEK 1.5 बिलियन (लगभग 1,300 करोड़ रुपये) के बीच एरिक्सन की परिचालन आय को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। कंपनी ने कहा।

© थॉमसन रायटर 2021


क्या AmazonBasics TV भारत में Mi TV को हरा सकते हैं? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *