Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

नोकिया 5.4 पहली छापें: स्टाइलिश सरल

[ad_1]

भारत में 2021 के लिए एचएमडी ग्लोबल के पहले सेट में नया स्मार्टफोन शामिल है नोकिया 5.4 तथा नोकिया 3.4। आज, हम नोकिया 5.4 को देख रहे हैं, जो पिछले साल से नोकिया 5.3 के लिए आध्यात्मिक उत्तराधिकारी है। इस नए मॉडल के लिए, एचएमडी ग्लोबल कंटेंट निर्माताओं के लिए एक ठोस वीडियो शूटिंग अनुभव देने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

नोकिया 5.4 बहुत प्रतिस्पर्धात्मक उप-रु में बैठता है। 15,000 मूल्य खंड। हालांकि, एचएमडी ग्लोबल का मानना ​​है कि इसके कैमरा फीचर्स और सॉफ्टवेयर को भीड़ से अलग करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। मैंने अभी नोकिया 5.4 का उपयोग करना शुरू किया है, और यहाँ मेरा यह पहला छापा है।

नोकिया 5.4 इस पोलर नाइट कलरवे में बहुत अच्छा लगता है जो मेरे पास है, और यह बैंगनी रंग में भी उपलब्ध है जिसे डस्क कहा जाता है। पूरे शरीर को पॉली कार्बोनेट से बनाया गया है, जो मजबूत लगता है। लैमिनेटेड बैक ग्लास के लुक की नकल करता है, लेकिन एक विशाल फिंगरप्रिंट चुंबक भी है, और अब तक, एक साफ लुक को बनाए रखना काफी मुश्किल साबित हो रहा है। एचएमडी ग्लोबल का यह भी दावा है कि 10 साल के बच्चे के वजन को झेलने के लिए शरीर काफी कठोर होता है।

फोन 8.7 एमएम पर काफी पतला है और यह 181g भारी भी नहीं लगता है। बटन मेरे पसंद के लिए शरीर के साथ थोड़ा बहुत फ्लश करते हैं और बहुत अच्छा स्पर्श महसूस नहीं करते हैं। बाईं ओर एक समर्पित Google सहायक बटन है। नोकिया 5.4 में शीर्ष पर एक हेडफोन जैक और सबसे नीचे एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। कुल मिलाकर, मैं अपने अच्छे एर्गोनॉमिक्स की बदौलत इसे पकड़ना और ले जाना सुविधाजनक समझ रहा हूं।

नोकिया 5.4 का प्रदर्शन 6.39 इंच तिरछे मापता है, जो अच्छा और बड़ा है, लेकिन इसमें केवल एचडी + रिज़ॉल्यूशन (720×1560) है, जो इस मूल्य खंड के लिए निराशाजनक है। प्लस साइड पर, चमक और रंग इस फोन का उपयोग करते समय कम समय में ठीक लग रहे हैं, लेकिन मेरे अंतिम फैसले के लिए पूरी समीक्षा की प्रतीक्षा करें। बेजल सामान्य से अधिक मोटे होते हैं, विशेष रूप से नीचे ठोड़ी। कैमरा मॉड्यूल के ठीक नीचे एक कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट सेंसर है।

नोकिया 54 पहली छाप कैमरों sss

नोकिया 5.4 पेशेवर सामग्री निर्माताओं के लिए एच-लॉग वीडियो कैप्चर का दावा करता है

नोकिया 5.4 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 SoC द्वारा संचालित है और 64 जीबी स्टोरेज के साथ दो वेरिएंट हैं – 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ 6 जीबी रैम। आंतरिक स्टोरेज को समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का उपयोग करके विस्तारित किया जा सकता है। जिस मूल्य खंड में यह प्रतिस्पर्धा कर रहा है, उसके लिए यह विशिष्टताओं का सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी सेट नहीं है, लेकिन एचएमडी ग्लोबल इस पर संतुलन बनाने के लिए सॉफ्टवेयर और कैमरा विशेषज्ञता पर बैंकिंग है।

जिसके बारे में बात करते हुए, नोकिया 5.4 बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 10 चलाता है, एक एंड्रॉइड 11 अपडेट के साथ बहुत जल्द रोल आउट होने की उम्मीद है। आपको कोई ब्लोटवेयर नहीं मिलता है, जो अच्छा है, और एचएमडी ग्लोबल दो साल तक एंड्रॉइड अपग्रेड और तीन साल के मासिक सुरक्षा अपडेट की पेशकश करेगा।

कैमरों की तुलना में थोड़ा अपग्रेड हो गया है पिछले साल का मॉडल। इस बार 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, जो नोकिया 5.3 पर 13-मेगापिक्सल का है। इसमें 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। फ्रंट में, आपको छेद-पंच कटआउट में 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है।

नोकिया 54 पहली छाप स्क्रीन आ

नोकिया 5.4 अच्छी बिल्ड क्वालिटी वाला एक स्टाइलिश स्मार्टफोन है

कैमरा ऐप में बड़ा नया जोड़ सिनेमा मोड है, जो एक 21: 9 पहलू अनुपात में 24fps पर शूट करता है। आप विभिन्न वीडियो बिट्रेट का चयन कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि एच-लॉग प्रारूप को भी सक्षम कर सकते हैं, जो एक फ्लैट रंग प्रोफ़ाइल को कैप्चर करता है ताकि इसे बाद में पेशेवर संपादन सॉफ्टवेयर में वर्गीकृत किया जा सके। आपको आईएसओ, फ़ोकस, व्हाइट बैलेंस आदि को समायोजित करने के लिए मैनुअल कंट्रोल भी मिलते हैं, और आप विभिन्न फ़िल्टर भी जोड़ सकते हैं।

यह एक बहुत ही दिलचस्प विशेषता है और इस कीमत के स्तर पर हम फोन में कुछ उम्मीद नहीं करते हैं, इसलिए मुझे यह देखने के लिए उत्सुक है कि सामग्री बनाते समय यह वास्तव में कितना प्रभाव डालता है। की पूरी समीक्षा के लिए वापस जाँच करना सुनिश्चित करें नोकिया 5.4, जल्द ही, जिसमें मैं फोन के प्रदर्शन, बैटरी जीवन, और कैमरों का अधिक विस्तार से परीक्षण करूंगा।


क्या Realme X7 Pro OnePlus Nord पर ले सकता है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *