Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स फर्स्ट इंप्रेशन: एवरेज से ज्यादा फीचर्स

[ad_1]

नया रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स Xiaomi का अभी तक का सबसे महत्वाकांक्षी रेडमी फोन है। यह काफी कुछ विशेषताओं का दावा करता है, जिन्हें आप आज के तथाकथित “फ्लैगशिप किलर” फोन में देखने की उम्मीद कर सकते हैं। रेडमी नोट सीरीज़ ने हमेशा स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की पेशकश की है, जो सीमाओं को धक्का देती है, और अब बिल्कुल नया रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स एक अधिक प्रीमियम श्रेणी में कूदने की कोशिश कर रहा है, जहां आपको वर्तमान में वनप्लस नॉर्ड, सैमसंग गैलेक्सी एफ 62, मिलेंगे। Realme X7 Pro, और यहां तक ​​कि Mi 10i।

बेशक, लागत को नियंत्रण में रखने के लिए कुछ विकल्प बनाए गए हैं, जैसे कि 5 जी की कमी। दिलचस्प बात यह है कि यह फोन एक जैसा है रेडमी नोट 10 प्रो, इसके उच्च-रिज़ॉल्यूशन प्राथमिक रियर कैमरा को छोड़कर। क्या आपको इस एक सुविधा के लिए अतिरिक्त भुगतान करना चाहिए, या है Xiaomi वास्तव में लोग क्या चाहते हैं? हम जल्द ही अपनी पूरी समीक्षा में उस प्रश्न का उत्तर देंगे, लेकिन अभी के लिए, यहाँ नए के कुछ पहले छाप हैं रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स

इसके 108-मेगापिक्सल कैमरा और अन्य फीचर्स को देखते हुए, Redmi Note 10 Pro Max की शुरुआती कीमत Rs। 18,999 है, जिसमें आपको 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मिलती है। यह रुपये तक जाता है। 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के लिए 19,999 या Rs। 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के लिए 21,999 है। लगभग समान रेडमी नोट 10 प्रो की कीमत रु। 15,999, रु। 16,999 और रु। क्रमशः तीन समान कॉन्फ़िगरेशन के लिए 18,999, जिसका अर्थ है कि इसकी कीमत रु। बोर्ड भर में 3,000 कम।

डिजाइन के साथ शुरू, Xiaomi ने एक नई “Evol” भाषा पेश की है। रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स में घुमावदार पक्षों के साथ एक प्रबलित ग्लास बैक है। तीन रंग हैं- विंटेज ब्रॉन्ज और ग्लेशियल ब्लू, जिसमें फ्रॉस्टेड फिनिश और हल्का ग्रैडिएंट्स हैं जो लाइट से डार्क डाउन बैक और डार्क नाइट में आते हैं, जो कि बहुत ज्यादा सॉलिड ब्लैक है। Xiaomi का कहना है कि बैक स्मज-प्रूफ है, लेकिन मेरी डार्क नाइट रिव्यू यूनिट पर ऐसा बिल्कुल नहीं है।

बैक पर कैमरा मॉड्यूल काफी विस्तृत है, जिसमें दो-चरणीय डिज़ाइन है जो 108-मेगापिक्सल के प्राथमिक सेंसर की मोटाई को समायोजित करता है लेकिन रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स के बाकी हिस्सों को पतला दिखता है। मुख्य कैमरे को एक बड़े चांदी के पैच के भीतर हाइलाइट किया गया है और बाकी को भी सजावटी रूप से व्यवस्थित किया गया है।

फोन के चारों ओर चलने वाला फ्रेम ऊपर और नीचे सपाट है, और जहां पावर और वॉल्यूम बटन हैं वहां थोड़ा सा उभार। पावर बटन में एक इंटीग्रेटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है, लेकिन इसे ठीक नहीं किया गया है और न ही आप इसे महसूस कर सकते हैं। आप कैमरा या Google सहायक लॉन्च करने के लिए सेंसर पर एक डबल-टैप असाइन कर सकते हैं, नोटिफिकेशन शेड नीचे खींच सकते हैं, टॉर्च चालू कर सकते हैं, स्क्रीनशॉट ले सकते हैं, या कुछ अन्य चीजें।

रेडमी नोट 10 प्रो अधिकतम रियर एनडीटीवी रेडमी नोट 10

रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732G SoC और 5020mAh की बैटरी है

आप शायद दूसरे स्पीकर ग्रिल के साथ शीर्ष पर एक 3.5 मिमी ऑडियो सॉकेट देखकर प्रसन्न होंगे, जिसका अर्थ है कि आपको स्टीरियो साउंड मिलेगा। नीचे की तरफ एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है, और आपको इस फोन के साथ बॉक्स में 33W फास्ट चार्जर मिलता है। बाईं ओर ट्रे में दो नैनो-सिम स्लॉट और एक अलग माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है। रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स और इसके भाई बहन सभी के पास पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP53 रेटिंग है।

मोर्चे पर, हमारे पास 6.67-इंच का फुल-एचडी + सुपर AMOLED स्क्रीन है जिसमें 120Hz अधिकतम ताज़ा दर है। यह एक HDR- सक्षम पैनल है जिसमें 1200nits शिखर चमक और 100 प्रतिशत DCI-P3 वाइड कलर सरगम ​​सपोर्ट, प्लस ब्लू लाइट एमिशन के लिए T ,V रीनलैंड सर्टिफिकेशन है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, लेकिन आपको टॉप-सेंटर में एक अपेक्षाकृत छोटा एम्बेडेड फ्रंट कैमरा मिलता है। ज़ियाओमी ने कहा कि छेद कितना छोटा है, लेकिन कैमरे को अत्यधिक चिंतनशील चांदी की अंगूठी के साथ घेर लिया है, जो इसे कुछ हद तक विचलित कर देता है। पैनल कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से बना है और श्याओमी ने प्लास्टिक स्क्रीन प्रोटेक्टर को पहले से लागू किया है।

पावर के लिए, Xiaomi ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732G प्रोसेसर के साथ गया है। एकीकृत एड्रेनो 618 ग्राफिक्स को उच्च गुणवत्ता वाले गेमिंग अनुभव के लिए बनाना चाहिए, लेकिन हम अपनी पूरी समीक्षा में प्रदर्शन का विस्तार से परीक्षण करेंगे। इसका मतलब यह है कि कोई 5G समर्थन नहीं है, जो कुछ अन्य निर्माता इस मूल्य स्तर पर एक लाभ के रूप में बता रहे हैं। रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स में 5,020mAh की बैटरी और 33W फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट है। Xiaomi ने LPDDR4X रैम और UFS 2.2 स्टोरेज का इस्तेमाल किया है। आपको डुअल-बैंड वाई-फाई एसी और ब्लूटूथ भी मिलते हैं।

रेडमी नोट 10 प्रो अधिकतम कैमरे ndtv रेडमी नोट 10

108-मेगापिक्सल का प्राथमिक कैमरा शो का स्टार है

बेशक, आप सभी कैमरों के बारे में जानना चाहते हैं। 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर वही है जो रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स को अपने भाई-बहन के अलावा रेडमी नोट 10 प्रो में सेट करता है, जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। भारत में कई फोन में इतना उच्च सेंसर रिज़ॉल्यूशन नहीं होता है, और यह आपको कुछ स्थितियों में दूर की वस्तुओं के उच्च-गुणवत्ता वाले क्लोज़अप प्राप्त करने के लिए फ़सल को बढ़ाने और फ़ोटो को बढ़ाने की अनुमति देता है।

बाकी के कैमरे दोनों मॉडल के बीच आम हैं। एक मानक 8-मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2-मेगापिक्सेल गहराई सेंसर है, लेकिन जो दिलचस्प है वह 5-मेगापिक्सेल “सुपर मैक्रो” कैमरा है। Xiaomi का कहना है कि इसमें 2X ज़ूम के साथ एक मैक्रो लेंस का उपयोग किया गया है जिसका मतलब है कि आप दूर से भी मैक्रो शॉट्स प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि इसमें कुछ व्यावहारिक अनुप्रयोग हैं, और मैं पूरी समीक्षा में इसका परीक्षण करूंगा। फ्रंट कैमरे में 16-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन है।

हालांकि यह सब प्रीमियम लगता है, Redmi फोन को अक्सर सॉफ्टवेयर में आक्रामक और कष्टप्रद विज्ञापन के द्वारा छोड़ दिया जाता है। सफ़ेद Redmi Note 10 सीरीज के फोन एंड्रॉइड 11 पर वर्तमान MIUI 12 के साथ जहाज जाएगा, जिसमें अभी भी यही मामला है, Xiaomi ने वादा किया है कि जल्द ही MIUI 12.5 के साथ एक नाटकीय ओवरहाल आ जाएगा। आपको लगभग सभी डिफ़ॉल्ट ऐप्स को निकालने में सक्षम होना चाहिए, और सभी प्रोमो और विज्ञापन गायब हो जाएंगे। हम देखेंगे कि यह कैसे समाप्त होता है, लेकिन यह एक आशाजनक विकास है।

रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स में बहुत सारी विशेषताएं हैं, और मुख्य ट्रेडऑफ़ 5 जी की कमी लगती है। यह अपने पूर्ववर्ती रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स से 8.1 मिमी और 192 ग्राम की तुलना में पतला और हल्का है। यह अभी भी बड़ी स्क्रीन के लिए एक मुट्ठी भर धन्यवाद है, और हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि इस फोन के साथ पूर्ण समीक्षा में क्या जीना है, जो बहुत जल्द आ रहा है, इसलिए गैजेट्स 360 के लिए बने रहें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *