13 people from UP based company tested Coronavirus positive, FIR to be registered against MD: CMO – UP: ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने के लिए कंपनी के MD के खिलाफ दर्ज हो सकती है FIR, कंपनी से जुड़े 13 लोग मिले थे कोरोनावायस संक्रमित


उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले की एक कंपनी के प्रबंध निदेशक के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज की जा सकती है. नोएडा स्थित कंपनी के शीर्ष अधिकारी के खिलाफ अपनी यात्रा का ब्योरा छिपाने के लिए यह कार्रवाई हो सकती है. इस कंपनी के कुल 13 लोग कोरोनावायस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे. जिले के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. इससे पहले, शुक्रवार को भी नोएडा इलाके में कोरोनावायरस के कई मामले सामने आए थे, जिसके बाद अधिकारियों ने कई जगहों को सील कर दिया. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) अनुराग भार्गव ने कहा, “कंपनी के प्रबंध निदेशक (MD) ने अपनी यात्रा से जुड़ी जानकारियां छिपाई हैं, जिसके चलते उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए. इनकी कंपनी के 13 लोग कोरोनावायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए थे.” बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के अब तक 61 मामले सामने आए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा मामले गौतम बुद्ध नगर जिले के नोएडा से हैं. इसे देखते हुए प्रशासन ने कई एहतियाती कदम उठाए हैं.

शुक्रवार को नोएडा में कोरोनावायरस से 5 और लोग के शिकार होने की खबर आई थी. इनमें सेक्टर-44, सेक्टर-37, सेक्टर-128 से एक-एक और दादरी दो मरीज पाए गए हैं. जिला प्रशासन ने तुरंत एहतियात बरतते हुए आसपास के इलाके और मकानों को सील कर दिया है. शुक्रवार को नोएडा के सेक्टर 137 स्थित पारस टेयरा सोसाइटी में कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोग मिले हैं जिसकी वजह से सोसाइटी को तीन दिनों के लिए सील कर दिया गया है. वहीं ग्रेटर नोएडा के ओमीक्रान सेक्टर में एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है. उक्त सेक्टर को भी तीन दिनों के लिए जिला प्रशासन ने सील कर दिया है. 

टिप्पणियां

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, यूपी में कोरोना वायरस के अब तक 61 मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस संक्रमण के सबसे अधिक 27 मामले नोएडा में आए हैं. सरकार ने बताया कि कुल मरीजों में से 17 लोग ठीक हुए हैं. ये आंकड़े 28 मार्च शाम 7 बजे तक के हैं. नोएडा के बाद कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आगरा (10), लखनऊ (8) और गाजियाबाद (5) में आए हैं.