15 new cases of coronavirus found in UAE, one Indian also infected – UAE में कोरोना वायरस के 15 नये मामले सामने आए, एक भारतीय भी संक्रमित


दुबई:

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक भारतीय समेत 15 और लोग जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इसके साथ ही UAE में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है. स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इन 15 में से 13 लोग हाल ही में विदेश से संयुक्त अरब अमीरात आए हैं. इनमें से तीन लोग यूएई के, दो-दो लोग सऊदी अरब, इथोपिया और ईरान के हैं जबकि एक-एक व्यक्ति थाईलैंड, मोरक्को, चीन और भारत का है. 

राजस्थान में इतालवी जोड़े को छोड़कर सभी संदिग्धों की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई

मंत्रालय ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ”यूएई कोविड-19 से संक्रमित दो लोगों के स्वस्थ होने और अलग-अलग देशों के 15 लोगों के संक्रमित पाए जाने की घोषणा करता है. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 45 हो गई है.” 

कोरोना वायरस: गिरिराज सिंह ने लोगों से की अपील, कहा- चिकन, अंडा, मांस और मछली खाना बिल्कुल सुरक्षित

टिप्पणियां

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर एहतियाती उपायों के तहत पूरे भारत में होली और महिला दिवस समारोह से संबंधित कई कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है, जबकि शुक्रवार को दिल्ली के एक और व्यक्ति के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के साथ देश में अब तक पुष्ट मामलों की संख्या 31 हो गई है. 

Video: Coronavirus के बढ़ते प्रभाव से तनाव में मैन्युफैक्चरिंग कंपनियां