9 People Died In Andhra Pradesh Kurichedu After Consuming Alcohol-based Hand Sanitiser | पंजाब में जहरीली शराब ने 2 दिन में 21 की जान ले ली, आंध्र में सैनिटाइजर पीने से 10 लोगों की मौत

9 People Died In Andhra Pradesh Kurichedu After Consuming Alcohol-based Hand Sanitiser | पंजाब में जहरीली शराब ने 2 दिन में 21 की जान ले ली, आंध्र में सैनिटाइजर पीने से 10 लोगों की मौत


  • Hindi News
  • National
  • 9 People Died In Andhra Pradesh Kurichedu After Consuming Alcohol based Hand Sanitiser

अमरावती28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यह तस्वीर तरनतारन की है। यहां जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई। कुछ की हालत गंभीर है। राज्य सरकार ने इस पूरे मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

  • आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में शराब ना मिलने की वजह से लोग कई दिनों से सैनिटाइजर पी रहे थे
  • पंजाब में जहरीली शराब पीने से मौत की घटनाएं अमृतसर, तरनतारन और बटाला में सामने आई हैं

आंध्र प्रदेश में सैनिटाइजर पीने से 10 और पंजाब में जहरीली शराब पीने से 2 दिन में 21 लोगों की मौत हो गई है। आंध्र की घटना के बाद पुलिस शहर के सैनिटाइजर स्टॉक की जांच में जुट गई है। उधर, पंजाब सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं और पुलिस ने एसआईटी बनाई है। एक पुलिस अफसर को सस्पेंड भी किया गया है।

पंजाब में मृतकों के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाए
जहरीली शराब पीने से अमृतसर के गांव मुच्छल में गुरुवार को 8 लोगों की मौत हो गई थी, शुक्रवार को फिर 4 की जान गई। तरनतारन में 7 और बटाला में 2 लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को पंजाब सरकार ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

मृतकों के परिजन का आरोप है कि मौतें जहरीली शराब पीने से ही हुई हैं, पर पुलिस ने शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं की। जगीर कौर ने बताया कि उनका बेटा गुरुवार शाह को घर आया तो उसने शराब पी रखी थी। इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई, अस्पताल ले जाने पर रात करीब 9 बजे डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आंध्र में लोग सॉफ्ट ड्रिंक में सैनिटाइजर मिलाकर पी रहे थे

आंध्र के प्रकाशम जिले के कुरिचेडु गांव में हैंड सैनिटाइजर पीने से 10 लोगों की मौत हो गई। एसपी सिद्धार्थ कौशल ने शुक्रवार को बताया कि ये लोग पिछले कुछ दिनों से सॉफ्ट ड्रिंक में सैनिटाइजर मिलाकर पी रहे थे। ऐसा इन्होंने लॉकडाउन में शराब नहीं मिलने की वजह से किया।

पुलिस ने बताया कि यह पड़ताल भी की जा रही है कि इन लोगों ने सैनिटाइजर को किसी जहरीले पदार्थ के साथ तो नहीं पिया था। एसपी ने बताया कि मृतकों के परिजन का कहना है कि ये लोग पिछले 10 दिन से सैनिटाइजर पी रहे थे। इस घटना के बाद शहर में बिकने वाले सैनिटाइजर स्टॉक की भी जांच की जाएगी।

0

Leave a Reply