After Shivraj get corona positive Kamal Nath tweeted When we were serious about corona, you – शिवराज के कोरोना संक्रमित होने के बाद कमलनाथ ने किया ट्वीट, कहा- जब हम कोरोना को लेकर गंभीर थे , तब आप…

After Shivraj get corona positive Kamal Nath tweeted When we were serious about corona, you – शिवराज के कोरोना संक्रमित होने के बाद कमलनाथ ने किया ट्वीट, कहा- जब हम कोरोना को लेकर गंभीर थे , तब आप…


कमलनाथ ने ट्वीट किया, ”कभी हम पर कुछ आरोप लगाते थे , कभी कुछ कहते थे , कभी कुछ. हम शुरू से कहते थे कि यह एक गंभीर बीमारी है , इससे संभलकर रहने की आवश्यकता है , सावधान रहने की आवश्यकता है , इसके प्रोटोकॉल के पालन की आवश्यकता है. शायद आप भी इससे संभल कर रहते , प्रोटोकॉल ,गाइडलाइन व सावधानी का पूरा पालन करते , इसको मज़ाक़ में नहीं लेते तो शायद आप इससे आज बचे रहते. ख़ैर कोई बात नहीं , आप जल्द स्वस्थ होकर वापस काम पर लौटेंगे , ऐसी ईश्वर से प्रार्थना है व पूर्ण विश्वास है.”

यह भी पढे़ं: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

इस से पहले खुद के संक्रमित होने की जानकारी देते हुए शिवराज ने ट्वीट किया था, ”मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझे COVID19 के लक्षण आ रहे थे, टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें. मेरे निकट संपर्क वाले लोग क्वारन्टीन में चले जाएं. मैं COVID19 की सभी गाइडलाइन्स का पालन कर रहा हूं. डॉक्टर की सलाह के अनुसार स्वयं को क्वारन्टीन करूंगा.”

शिवराज ने एक अन्य  ट्वीट में लिखा, ”मेरी प्रदेश की जनता से अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना को निमंत्रण देती है. मैंने कोरोना से बचने के हर संभव प्रयास किए लेकिन अनेक विषयों को लेकर लोग मिलते थे. COVID19 का समय पर इलाज होता है तो व्यक्ति बिल्कुल ठीक हो जाता है. मैं 25 मार्च से प्रत्येक शाम को कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक करता रहा हूं. मैं यथासंभव अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोरोना की समीक्षा करने का प्रयास करूंगा. मेरी अनुपस्थिति में अब यह बैठक गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, नगरी विकास एवं प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह , स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री पीआर चौधरी करेंगे. मैं स्वयं भी इलाज के दौरान प्रदेश में COVID19 नियंत्रण के हरसंभव प्रयास करता रहूंगा.”

शिवराज सिंह चौहान ने बताया ,”मुझे डॉक्टर्स ने अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है, मैं COVID19 डेडिकेटेड चिरायु अस्पताल में भर्ती होने जा रहा हूं. कोरोना के मरीज को ज़िद नहीं करना चाहिए कि हम होम क्वारन्टीन ही रहेंगे या अस्पताल नहीं जायेंगे. हमें डॉक्टर्स के निर्देश का पालन करना चाहिये. मैं अपने सभी साथियों से अपील करता हूं कि COVID19 के ज़रा भी लक्षण आये तो लापरवाही न बरतें, तत्काल टेस्ट कराएं और उपचार प्रारम्भ करें.”

शिवराज ने बताया , ”COVID19 की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद मैं डॉक्टर की सलाह पर चिरायु अस्पताल में एडमिट हो गया हूं. वहां सभी प्रकार के टेस्ट किये गये हैं. मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं. मेरे शुभेच्छुओं ने मेरे लिए जो शुभकामनाएं दी हैं, मैं उसके लिए सभी को धन्यवाद देता हूं. जनता का कोई काम बाधित न हो, इसलिए अस्पताल से काम करता रहूंगा. आप सभी से आग्रह है कि मास्क पहनें, दो गज की दूरी पर रहें और सभी स्वास्थ्य निर्देशों का पालन अवश्य करें.” 

मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव


Leave a Reply