AgustaWestland scam accused Michel petitioned Delhi High Court, said- Judge sir, Corona is spreading in the country, bail me so that I can protect myself from infection | अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोपी मिशेल ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई, कहा- जज साहब, देश में कोरोना फैल रहा है, मुझे जमानत दें


  • अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर घोटाले में ईडी ने क्रिश्चियन मिशेल को दिसंबर 2018 में गिरफ्तार किया था
  • मिशेल ने याचिका में कहा- जेल में कैदियों के बीच सोशल डिस्टेन्स का नियम भी ठीक से लागू नहीं हो रहा

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 05:29 AM IST

नई दिल्ली (पवन कुमार). दुनिया भर में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस के संक्रमण का डर अब जेल में बंद कैदियों को भी सताने लगा है। 2666 करोड़ के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर घोटाले के आरोपी 59 वर्षीय क्रिश्चियन मिशेल ने कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता का कहना है कि वह जेल से बाहर ऐसी जगह पर रहना चाहता है, जहां कोरोना का खतरा कम हो और वह खुद को इस बीमारी से संक्रमित होने से बचा सके। अधिक उम्र और जेल में कैदियों की भीड़ की वजह से उसे संक्रमण का खतरा ज्यादा है। जेल में कैदियों के बीच सोशल डिस्टेन्स का नियम भी सही से लागू नहीं हो रहा। 

मिशेल ने याचिका में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए उस फैसले का हवाला भी दिया है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने देश की जेलों में कैदियों की अधिक भीड़ के कारण कोरोना के संक्रमण के संभावित खतरे पर चिंता व्यक्त की थी और निर्देश जारी किया था कि सभी राज्य, केंद्र शासित प्रदेश और केंद्र सरकार जेल में बंद 7 साल तक कि सजा वाले अपराधियों को पैरोल व जमानत पर बाहर निकालने पर विचार करे। 

मिशेल काे 2018 में दुबई से गिरफ्तार किया गया था

2666 करोड़ रुपए के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने क्रिश्चियन मिशेल को दिसंबर 2018 में दुबई से गिरफ्तार किया था। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उसके साथ 2 अन्य आरोपियों गुइडो हैसचे और कार्लो गेरोसा को भी गिरफ्तार किया था। मिशेल पर अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी से 225 करोड़ रुपए लेने का आरोप है।