AIR INDIA Aircraft Incident: Screams and shouts of ambulances siren – AIR INDIA विमान हादसा: चीख-पुकार और एंबुलेंस के सायरन की आवाज से दहल गया क्षेत्र

AIR INDIA Aircraft Incident: Screams and shouts of ambulances siren – AIR INDIA विमान हादसा: चीख-पुकार और एंबुलेंस के सायरन की आवाज से दहल गया क्षेत्र


AIR INDIA विमान हादसा: चीख-पुकार और एंबुलेंस के सायरन की आवाज से दहल गया क्षेत्र

कोझिकोड में विमान हादसा

कोझिकोड:

शुक्रवार की शाम कोझिकोड (Kozhikode) में हुए विमान हादसे में दोनों पायलटों समेत 17 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार भारी बारिश की वजह से विमान रनवे से फिसल गया. दुबई से आ रहे विमान के खाई में गिर जाने से यहां चारों ओर चीख-पुकार, खून से सने कपड़े, डरे सहमे रोते हुए बच्चे और एंबुलेंस के सायरन की आवाजों ने क्षेत्र को दहला दिया. बारिश के बीच, स्थानीय नागरिकों और पुलिस सहित बचाव कर्मियों ने विमान से घायल पुरुष और महिलाओं को बाहर निकालने में फुर्ती दिखाई. विमान तेज आवाज के साथ दो बड़े टुकड़ों में टूट गया और यात्रियों को समझ ही नहीं आया कि पल भर में क्या हो गया. इलाके में चीख पुकार मच गई. बचावकर्मियों ने लोगों को बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें

इस दौरान चार से पांच साल के छोटे बच्चे बचाव कर्मियों की गोद में चिपके दिखाई दिए और यात्रियों का सारा सामान यहां वहां बिखरा था. तेज आवाज सुन कर स्थानीय लोग भी मदद के लिए दौड़ पड़े. एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि तेज आवाज सुन कर वह हवाईअड्डे की ओर भागे. उन्होंने कहा,‘‘छोटे बच्चे सीटों के नीचे फंसे हुए थे और यह बेहद दुखद था. बहुत से लोग घायल थे. उनमें से कई की हालत गंभीर थी.” उन्होंने कहा, “पैर टूटे हुए थे…मेरे हाथ और कमीज घायलों के खून से सनी हुई थी.”

केरल विमान हादसा : विमान फिसलने की जांच करेगी AAIB, मदद के लिए दिल्ली-मुंबई से भेजी जा रही टीमें  

बचाव अभियान में शामिल एक अन्य व्यक्ति ने कहा, “घायल पायलट को विमान से कॉकपिट तोड़कर निकाला गया.” उन्होंने कहा कि जब तक एंबुलेंस मौके पर पहुंचती लोगों ने यात्रियों को कारों से कोझीकोड और मलाप्पुरम जिले के विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाना शुरू कर दिया था. 

इधर नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कोझीकोड विमान दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं. पुरी ने कहा है कि इस मामले में एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) एक औपचारिक जांच करेगी. एएआईबी, नागर विमानन मंत्रालय का एक विभाग है, जो कि देश में विमान हादसों और दुर्घटनाओं की जांच करता है. 

VIDEO: केरल में रनवे पर फिसलकर विमान के दो टुकड़े हुए

Leave a Reply