Air India Stops Bookings Till April 30 Coronavirus Lockdown Covid 19 – Coronavirus: 14 तारीख तक है लॉकडाउन, एयर इंडिया ने बंद की 30 अप्रैल तक की बुकिंग


Coronavirus: 14 तारीख तक है लॉकडाउन, एयर इंडिया ने बंद की 30 अप्रैल तक की बुकिंग

एयर इंडिया ने 30 अप्रैल तक बुकिंग बंद कर दी है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • एयर इंडिया ने 30 अप्रैल तक बंद की बुकिंग
  • देश में 14 अप्रैल तक सभी उड़ानें हैं निलंबित
  • 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है लॉकडाउन

नई दिल्ली:

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने शुक्रवार को कहा कि उसने 30 अप्रैल तक टिकट की बुकिंग बंद कर दी है. कंपनी ने कहा कि वह 14 अप्रैल को लॉकडाउन (Lockdown in India) की समाप्त हो रही अवधि के बाद निर्देश का इंतजार कर रही है. कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि अब बुकिंग शुक्रवार से 30 अप्रैल तक बंद कर दी गई है. उसने कहा, ‘‘हम 14 अप्रैल के बाद के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं.”

हालांकि नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने बृहस्पतिवार को कहा था कि विमानन कंपनियां 14 अप्रैल के बाद की तारीख के लिए टिकट बुकिंग शुरू करने के लिये स्वतंत्र हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम के लिए 25 मार्च से 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त होने वाला है. इसके मद्देनजर 14 अप्रैल तक घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित हैं.

उत्तराखंड में 6 और जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या पहुंची 16

बताते चलें कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक 45,000 से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में करीब 10 लाख लोग इससे संक्रमित हुए हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2547 हो गई है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 478 नए मामले सामने आए हैं. देश में अभी तक 62 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 157 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं.

कोरोना संकट से निपटने के लिये सांसद निधि से मिले 365 करोड़ रुपये

बीते शुक्रवार पीएम मोदी ने एक वीडियो मैसेज के जरिए देश की जनता को संबोधित करते हुए देशवासियों से 9 मिनट का समय मांगा है. उन्होंने कहा कि देशवासी पांच अप्रैल रात 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने घरों की लाइट बंद कर दें और मुख्य दरवाजे या फिर बालकनी पर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं. इससे पहले ‘जनता कर्फ्यू’ (22 मार्च) के दौरान भी पीएम मोदी ने देशवासियों से शाम पांच बजे थाली या ताली बजाने की अपील की थी. (इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : कितने तैयार हैं हम और हमारे वैज्ञानिक?