Allahabad News In Hindi : Prayagraj Crime। Youth Shot Dead In Controversy Over Comment On Tablighi Jamat In Prayagraj District Uttar Pradesh Latest News Updates | प्रयागराज में तब्लीगी जमातियों पर टिप्पणी करने पर युवक की हत्या, तनाव के चलते इलाके में पुलिसबल तैनात


  • प्रयागराज जिले के करेली थाना क्षेत्र की चाय की दुकान पर विवाद हुआ था, लोगों ने आरोपी को पुलिस को सौंपा
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के बीच चाय की दुकान खुलने से पुलिस पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए

दैनिक भास्कर

Apr 05, 2020, 04:49 PM IST

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में रविवार सुबह लॉकडाउन के दौरान तब्लीगी जमातियों पर टिप्पणी करने पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह लॉकडाउन के दौरान किसी जरूरी काम से निकला था। इसी दौरान चाय की दुकान पर वह लोगों के साथ चर्चा करने लगा। तभी उसकी बात से नाराज दूसरे युवक के साथ विवाद हो गया। मुख्यमंत्री योगी ने लॉकडाउन में चाय की दुकान खुलने को अधिकारियों की लापरवाही मानते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

पुलिस के मुताबिक, घटना करेली थाना क्षेत्र हुई। मृतक की पहचान मोड़ा गांव निवासी लोटन निषाद के रूप में हुई है। उसे एक चाय की दुकान के पास गोली मारी गई। बताया जा रहा है कि जमातियों पर की गई उसकी टिप्पणी को लेकर मोहम्मद सोना से उसका झगड़ा हो गया। सोना ने तमंचे से उस पर फायर किया और निषाद की मौत हो गई। फायरिंग की आवाज सुनकर लोग दौड़े और सोना को पकड़कर उसकी पिटाई की। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है। गांव में शांति बनाए रखने के लिए फोर्स तैनात है।

योगी ने कहा- लॉकडाउन में लापरवाही हुई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा- ‘‘लॉकडाउन के बीच चाय की दुकान का खुलना नियमों के खिलाफ है। इसके लिए पुलिस जिम्मेदार है। लॉकडाउन का पालन कराने में लापरवाही बरती गई है।’’

प्रदेश में करीब 100 जमाती संक्रमित

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या रविवार दोपहर तक 234 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य के कुल संक्रमितों में 94 तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। अभी तक जमात से जुड़े 1 हजार 302 लोगों की पहचान हुई है। इनमें से 1 हजार को क्वारैंटाइन किया गया है। रविवार को मेरठ में 7 लोग संक्रमित मिले। ये सभी तब्लीगी जमात से लौटे थे।