Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

Android उपयोगकर्ता पासवर्ड चेकअप प्राप्त करें जो उजागर पासवर्ड का पता लगा सकें

[ad_1]

Google ने एंड्रॉइड के लिए अपडेट की घोषणा की है जिसमें एंड्रॉइड 9 और उससे अधिक के चलने वाले उपकरणों के लिए एक एकीकृत पासवर्ड चेकअप शामिल है। यदि उपयोगकर्ता अपना कोई पासवर्ड पहले उजागर कर चुका है, तो यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को सूचित करेगी। इस सुविधा को 2019 में Google Chrome पर पेश किया गया था और इसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को सेवाओं के लिए साइन इन करने से पहले उनकी साख को सुरक्षित रखना है। पासवर्ड चेकअप के अलावा, Google एंड्रॉइड को एक बेहतर संदेश ऐप के साथ अपडेट कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट संदेशों को शेड्यूल करने देगा। दृष्टिहीन और कम दृष्टि वाले लोगों की मदद के लिए एक्सेस-फोकस्ड टॉकबैक को भी अपडेट किया गया है। गूगल असिस्टेंट, गूगल मैप्स और एंड्रॉइड ऑटो भी उन अपडेट्स का एक हिस्सा हैं जिन्हें Google ने एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से घोषित किया है।

के आगमन के साथ पासवर्ड चेकअप, एंड्रॉयड उपयोगकर्ता अब देख सकते हैं कि वे जिन पासवर्डों का उपयोग कर रहे हैं, वे पहले समझौता कर चुके हैं या उजागर हो चुके हैं। एक बार पॉप-अप संवाद बॉक्स दिखाई देगा, जिसमें ‘ऑटोफिल विथ गूगल’ सक्षम किया गया है जो उपयोगकर्ताओं को पहले से ही समझौता किए गए पासवर्ड में कुंजीयन के बारे में सूचित करेगा। इसमें आपके सभी सहेजे गए पासवर्ड की समीक्षा करने के लिए पासवर्ड मैनेजर पेज का लिंक भी शामिल होगा।

गूगल है उल्लेख किया ‘ऑटोफिल विथ गूगल’ के उपयोगकर्ताओं के लिए एंड्रॉइड ऐप पर पासवर्ड चेकअप एंड्रॉइड ऐप पर उपलब्ध है। इसका मतलब है कि आपको नया अनुभव प्राप्त करने के लिए अपने डिवाइस पर किसी भी एंड्रॉइड अपडेट का इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है।

आप Google पर अपने डिवाइस पर स्टॉक एंड्रॉइड अनुभव चलाकर ऑटोफिल को सक्षम कर सकते हैं समायोजन > प्रणाली > भाषा और इनपुट > उन्नत और फिर ऑटोफिल सेवा विकल्प से Google का चयन करें।

पासवर्ड चेकअप है पहले से ही उपलब्ध है Google Chrome पर और Google के पासवर्ड प्रबंधक का एक हिस्सा है जो Google खाते वाले सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ है। ये था शुरू में प्रदान किया गया Chrome एक्सटेंशन के रूप में और उन यूज़रनेम और पासवर्ड को देखने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो उपयोगकर्ताओं को सूचित करने के लिए तीसरे पक्ष के उल्लंघनों के दौरान सामने आए हैं कि क्या वे किसी भी समझौता किए गए या उजागर पासवर्ड को चुनते हैं।

पासवर्ड चेकअप के अलावा, Google एक अपडेट कर रहा है संदेशों पाठ संदेशों को शेड्यूल करने की क्षमता के साथ एंड्रॉइड 7 और उससे ऊपर के फोन चलाने के लिए।

“अपने संदेश को सामान्य रूप से लिखें, फिर अपना संदेश भेजने के लिए दिनांक और समय का चयन करने के लिए भेजें बटन दबाए रखें,” ब्लॉग पोस्ट

Google संदेश शेड्यूल फ़ीचर छवि Google संदेश Android

Google संदेशों को पाठ संदेशों को शेड्यूल करने के विकल्प के साथ अद्यतन किया गया है
फोटो साभार: गूगल

एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को अधिक सहज ज्ञान युक्त इशारों, एक एकीकृत मेनू और एक नया रीडिंग कंट्रोल मेनू के साथ एक अपडेटेड टॉकबैक भी मिला है। ये सबसे लोकप्रिय अनुरोधित विशेषताएं हैं और इनका उद्देश्य नेत्रहीन विकलांग उपयोगकर्ताओं और कम दृष्टि वाले लोगों के लिए अनुभव को बढ़ाना है। अद्यतन अनुभव प्राप्त करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने एंड्रॉइड उपकरणों पर एंड्रॉइड एक्सेसिबिलिटी सूट को डाउनलोड या अपडेट करने की आवश्यकता होती है।

Google सहायक फ़ोन लॉक होने पर भी बेहतर काम करने की क्षमता के साथ एंड्रॉइड पर भी अपडेट किया गया है। आपको अपने फोन को अनलॉक किए बिना – अलार्म सेट करने या म्यूजिक ट्रैक चलाने के लिए Google सहायक का उपयोग शुरू करने के लिए सहायक सेटिंग में लॉक स्क्रीन व्यक्तिगत परिणाम चालू करने की आवश्यकता है। एक बार सेटिंग चालू हो जाने पर, आप कह सकते हैं कि “हे Google, एक अलार्म सेट करें” या “हे Google, Spotify पर पॉप संगीत चलाएं” जब आपका फोन लॉक हो जाए तो सहायक के साथ काम करें।

गूगल मानचित्र गंतव्य पर नेविगेट करते समय आपको बैटरी बचाने में मदद करने के लिए एंड्रॉइड पर एक समर्पित डार्क थीम भी मिल रहा है। आपको बस जाने की जरूरत है समायोजन > विषय > हमेशा डार्क थीम में डार्क थीम को सक्षम करने के लिए Google मैप्स पर। इसी तरह, आप एक समर्पित प्रकाश विषय पर जा सकते हैं समायोजन > विषय > हमेशा लाइट थीम में

बिल्ट-इन डार्क और लाइट थीम के साथ अपडेट किए गए Google मैप्स आने वाले दिनों में वैश्विक स्तर पर सभी एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को रोल आउट करेंगे।

Google ने भी अपग्रेड किया है Android Auto कस्टम वॉलपेपर और आवाज-सक्रिय गेम जैसे सामान्य ज्ञान और ‘खतरे’ के साथ यात्रियों का मनोरंजन करने की क्षमता! एंड्रॉइड ऑटो उपयोगकर्ताओं को लॉन्च स्क्रीन पर शॉर्टकट के साथ संपर्क प्रदान करने और यहां तक ​​कि उपलब्ध आइकन पर टैप करके Google सहायक का उपयोग करने के लिए भी प्रदान किया गया है। इसी तरह, Google मैप्स और मीडिया नियंत्रण के वास्तविक समय के दृश्य के साथ व्यापक स्क्रीन वाली कारों के लिए एक स्प्लिट-स्क्रीन इंटरफ़ेस की पेशकश की गई है। एक गोपनीयता स्क्रीन भी आपको यह नियंत्रित करने की पेशकश की गई है कि दूसरों के साथ ड्राइव करते समय आपकी इन-कार प्रणाली की स्क्रीन पर कौन सी सामग्री दिखाई देनी चाहिए।

नए फीचर्स की सूची के साथ अपग्रेड किए गए एंड्रॉइड ऑटो आने वाले दिनों में एंड्रॉइड 6.0 और उससे ऊपर के फोन पर उपलब्ध होंगे।


क्या एंड्रॉयड वन भारत में नोकिया स्मार्टफोन्स को पीछे छोड़ रहा है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *