Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

Android 12 डेवलपर पूर्वावलोकन 1 अब परीक्षण प्रयोजनों के लिए बाहर

[ad_1]

Google ने एंड्रॉइड 12 का पहला डेवलपर पूर्वावलोकन जारी किया है – एंड्रॉइड का अगला संस्करण जो इस साल के अंत में एंड्रॉइड 11 के उत्तराधिकारी के रूप में शुरू होगा। नया रिलीज़ एंड्रॉइड 11 की सार्वजनिक रिलीज़ के आने के पांच महीने बाद आएगा सितंबर। पिछले डेवलपर पूर्वावलोकन के साथ, Android 12 डेवलपर पूर्वावलोकन 1 रिलीज़ का उद्देश्य डेवलपर्स को उनके ऐप को अगले बड़े एंड्रॉइड अपडेट के लिए तैयार करना है। यह शुरुआत में Google Pixel फोन पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। हालाँकि, डेवलपर एंड्रॉइड स्टूडियो में उपलब्ध एंड्रॉइड एमुलेटर के माध्यम से एंड्रॉइड 11 पर अपनी नई सुविधाओं और परिवर्तनों को भी देख सकते हैं।

Android 12 डेवलपर पूर्वावलोकन संगतता

गूगल की घोषणा की एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से जिसे Android 12 डेवलपर पूर्वावलोकन 1 पर स्थापित किया जा सकता है Google पिक्सेल 3, पिक्सेल 3 XL, पिक्सेल 3 ए, पिक्सेल 3 ए एक्सएल, पिक्सेल 4, पिक्सेल 4XL, पिक्सेल 4 ए, पिक्सेल 4 ए 5 जी, तथा पिक्सेल 5सिस्टम छवियों इन सभी मॉडलों को डाउनलोड के लिए प्रदान किया गया है। वैकल्पिक रूप से, पहले डेवलपर पूर्वावलोकन Android 12 एंड्रॉइड स्टूडियो में एंड्रॉइड एमुलेटर के माध्यम से एक सिस्टम पर इंस्टॉल किया जा सकता है। डेवलपर्स काम कर रहे हैं एंड्रॉइड टीवी एप्लिकेशन को ADT-3 डिवाइस के माध्यम से पहला Android 12 डेवलपर पूर्वावलोकन भी मिल सकता है।

किसी भी सिस्टम चित्र को मैन्युअल रूप से डाउनलोड करने के लिए आगे बढ़ने से पहले, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एंड्रॉइड 12 डेवलपर पूर्वावलोकन 1 विशेष रूप से डेवलपर्स के लिए है और अंत उपभोक्ताओं के लिए अभिप्रेत नहीं है। इस प्रकार, आप डेवलपर पूर्वावलोकन स्थापित करने के बाद कुछ बग या समस्याओं का सामना कर सकते हैं।

एंड्रॉइड 12 रिलीज़ टाइमलाइन

नए डेवलपर पूर्वावलोकन की घोषणा करने के साथ-साथ, Google साझा नए अपडेट तक पहुंचने वाले मील के पत्थर का विस्तार करने के लिए एंड्रॉइड 12 रिलीज़ टाइमलाइन। आप नीचे दिए गए समयरेखा की जांच कर सकते हैं।

  • Android 12 डेवलपर पूर्वावलोकन 1: फरवरी
  • Android 12 डेवलपर पूर्वावलोकन 2: मार्च
  • Android 12 डेवलपर पूर्वावलोकन 3: अप्रैल
  • Android 12 बीटा 1: मई
  • Android 12 बीटा 2, 3: जून-जुलाई
  • Android 12 बीटा 4: अगस्त

उपरोक्त समयरेखा के अलावा, गूगल ने कहा है कि एंड्रॉइड 12 अगस्त में बीटा 4 चरण के माध्यम से ‘प्लेटफ़ॉर्म स्टेबिलिटी’ चरण तक पहुंच जाएगा। इसका मतलब है कि इस बिंदु से, डेवलपर्स के लिए कोई और परिवर्तन नहीं होगा।

Android 12 नई सुविधाएँ

एंड्रॉइड 12 का पहला डेवलपर पूर्वावलोकन सूचना-स्तर के बदलाव को सूचनाओं में लाता है। Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में यह भी उल्लेख किया है कि यह सिस्टम के पार संक्रमण और एनिमेशन के अनुकूलन पर भी काम कर रहा था ताकि उन्हें चिकना बनाया जा सके। एंड्रॉइड 12 को लक्षित करने वाले ऐप कस्टम सामग्री दृश्यों के साथ सूचनाएं भी शामिल करने में सक्षम होंगे जो एक मानक टेम्पलेट पर आधारित होंगे।

“यह टेम्पलेट सुनिश्चित करता है कि कस्टम नोटिफिकेशन में सभी राज्यों में अन्य सूचनाओं के समान सजावट हो, जैसे कि अधिसूचना का आइकन और विस्तार खर्च (ध्वस्त स्थिति में) और अधिसूचना का आइकन, ऐप का नाम, और पतन का खर्च (विस्तार राज्य में) “गूगल विस्तृत।

कस्टम नोटिफिकेशन-फोकस्ड अपडेट के अलावा, एंड्रॉइड 12 अधिक उत्तरदायी सूचनाएं लाने के लिए विकास में है। आप पहले डेवलपर पूर्वावलोकन में बदलावों को देखेंगे जो बाद के अपडेट में और पॉलिश किए जाने की संभावना है।

Android 12 डेवलपर पूर्वावलोकन 1 वीडियो कैप्चर के लिए HEVC प्रारूप का समर्थन करने के लिए संगत मीडिया ट्रांसकोडिंग भी लाता है। Google ने AV1 का उपयोग करके AV1 छवि फ़ाइल प्रारूप (AVIF) के लिए प्लेटफ़ॉर्म समर्थन भी प्रदान किया है। यह पुराने इमेज फॉर्मेट जैसे JPEG की तुलना में एक ही फाइल साइज के लिए नाटकीय रूप से इमेज को बेहतर बनाने का दावा करता है।

एंड्रॉइड 11 के पहले डेवलपर प्रीव्यू में जॉबस्किल्डर में तेजी से काम के माध्यम से अग्रभूमि सेवा अनुकूलन और जेटपैक वर्कमैन लाइब्रेरी की एक नई रिलीज शामिल है। समृद्ध सामग्री प्रविष्टि को सक्षम करने और क्लिपबोर्ड, कीबोर्ड, और यहां तक ​​कि ड्रैग-एंड-ड्रॉप जेस्चर सहित स्रोतों से समृद्ध सामग्री को स्वीकार करने के लिए एक नया एकीकृत एपीआई भी है।

एंड्रॉइड 12 के लिए डिज़ाइन किए गए ऐप फोन के वाइब्रेटर के माध्यम से ऑडियो-कपल हैप्टिक फीडबैक भी दे पाएंगे। इसका मतलब है कि आपको अगले-एंड्रॉइड एंड्रॉइड अपडेट पर अधिक इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्राप्त होंगे।

इसके अलावा, Google ने जेस्चर नेविगेशन को आसान बनाने और इसे अधिक सुसंगत बनाने के लिए इमर्सिव मोड को सरल बनाया है। एंड्रॉइड 12 भी एंड्रॉइड रनटाइम (एआरटी) मॉड्यूल के साथ आता है जो Google को उपकरणों पर उपलब्ध कोर रनटाइम और पुस्तकालयों में नए सॉफ़्टवेयर अपडेट को धक्का देने देता है। यह इंस्टॉल किए गए ऐप्स के लिए अधिक सुसंगत अनुभव प्रदान करेगा।

एंड्रॉइड 12 टैबलेट, फोल्डेबल और टीवी के लिए अनुकूलन के बारे में भी होगा। उनमें से कुछ अनुकूलन पहले पूर्वावलोकन से देखे जा सकते हैं।

Android 12 के पहले डेवलपर पूर्वावलोकन में WebView में आधुनिक समानसाइट व्यवहार, प्रतिबंधित नेटलिंक MC, और ऐप्स को अनजाने में निर्यात गतिविधियों, सेवाओं और रिसीवर से रोकने के लिए घटकों का सुरक्षित निर्यात शामिल है। Google के पास अन्य अंडर-हूड गोपनीयता और सुरक्षा परिवर्तन भी होंगे विस्तृत एक समर्पित वेबपेज पर।

Google, Android पुलिस द्वारा उल्लिखित परिवर्तनों के अलावा की सूचना दी नई विशेषताओं की एक सूची जिसमें एक-हाथ मोड, आपातकालीन एसओएस बटन, स्क्रॉलिंग स्क्रीनशॉट और बेहतर अधिसूचना स्नूज़िंग शामिल हैं। पहले एंड्रॉइड 12 पूर्वावलोकन में एक बेहतर स्क्रीनशॉट एडिटर और क्षमता के साथ एक अपडेटेड नियर शेयर फीचर भी शामिल है वाई-फाई पासवर्ड साझा करें

Google ने मुख्य रूप से ऐसी सुविधाएँ प्रदान की हैं जो विकास के उद्देश्यों के लिए आवश्यक हैं। लेकिन फिर भी, हम कुछ की उम्मीद कर सकते हैं इंटरफ़ेस-स्तर में परिवर्तन और भविष्य के Android 12 डेवलपर पूर्वावलोकन और बीटा रिलीज़ में सुधार।


2021 का सबसे रोमांचक टेक लॉन्च क्या होगा? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *