Angrezi Medium Movie Review Angrezi Medium Review in Hindi Irrfan Khan Deepak Dobrial Outstanding Comedy Dont Miss it


नई दिल्ली:

Angrezi Medium Movie Review: इरफान खान (Irrfan Khan) उन एक्टर्स में से हैं जो बहुत ही आसानी के साथ आपको हंसाने और रुलाने की कूव्वत रखते हैं. अपनी एक्टिंग के साथ ही अपने फेशियल एक्सप्रेशंस से इरफान कुछ ऐसा खेलते हैं कि दर्शक एकटक उन्हें देखते ही रह जाते हैं. ऐसी ही कुछ एक्टिंग इरफान खान ने अपनी लेटेस्ट फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium)’ में भी की है. इरफान खान की ‘हिंदी मीडियम’ 2017 में आई थी, और सुपरहिट रही थी. फिल्म को डायरेक्ट किया था साकेत चौधरी ने. लेकिन होमी अदजानिया ने ‘अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium Review in Hindi)’ को डायरेक्ट किया है और उनका टच भी साफ नजर आता है, और यही बात थोड़ी खटकती भी है क्योंकि वह बॉलीवुड एक्टर्स के साथ बॉलीवुड के स्टार्स को फिल्म में पिरोने की कोशिश करते नजर आते हैं. लेकि एक्टर, स्टार्स पर भारी पड़ते हैं. 

‘अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium)’ की कहानी बाप-बेटी के रिश्ते और बेटी के विदेश जाने की है. इरफान खान एक खानदानी हलवाई हैं और उनकी बेटी का ख्वाब विदेश में पढ़ने का है. बचपन से वही यह ख्वाब देखती है. जबकि उदयपुर के हलवाई की बड़ी चिंता अपने पड़दादा के नाम घसीटेराम हलवाई को अपने साथ रखने है क्योंकि उदयपुर में हर कोई इस नाम का इस्तेमाल करना चाहता है. इरफान खान का भाई दीपक डोबरियाल भी यही नाम चाहता है. लेकिन इस सबके बीच इरफान की बेटी राधिका मदान का विदेश जाने का सपना किसी वजह से पूरा नहीं होता दिखता तो इसके लिए इरफान खान और दीपक डोबरियाल (Deepak Dobriyal) होकर जमीन-आसमान एक करने लगते हैं. इस तरह फिल्म की कहानी में कई कैरेक्टर्स आते हैं जिसमें पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi), कीकू शारदा (Kiku Sharda), करीना कपूर (Kareena Kapoor), रणवीर शौरी और डिंपल कपाड़िया शामिल हैं. इस तरह हंसी की भरपूर डोज लिए हुए ‘अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium Film Review)’ दूसरे हाफ में थोड़ी हाफने लगती है क्योंकि यहां होमी अदजानिया (Homi Adjania) दिग्गज सितारों को दिखाने लगते हैं. इस तरह कहानी का फ्लो टूटता है लेकिन कॉमेडी का टच बना रहता है.

‘अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium)’ में एक्टिंग की बात करें तो इरफान खान बेमिसाल है. उन्होंने दिखा दिया है कि एक्टिंग के मामले में उनके दौर के कलाकारों में उनका कोई सानी नहीं. अपने-अपने छोटे-छोटे पंचों से हंसाना हो, देसी अंदाज से गुदगुदाना हो या फिर एक मजबूर बाप के डायलॉग बोलते हुए आंखों को नम कर देना हो, हर काम में इरफान माहिर हैं. दीपक डोबरियाल ने इरफान खान के भाई का किरदार बहुत ही खूबसूरती के साथ निभाया है, और यह देसी ब्रोमांस अलग ही लेवल का है. दोनों जब भी एक साथ स्क्रीन पर आते हैं तो छा जाते हैं. राधिका मदान ने भी अच्छी एक्टिंग की है. पंकज त्रिपाठी एक छोटे से रोल के साथ फिल्म में नजर आते हैं, लेकिन हंसाने के लिए ‘टोनी’ का अंदाज वाकई कमाल है. कीकू शारदा ने भी अच्छी एक्टिंग की है. 

‘अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium)’ कुल मिलाकर बाप-बेटी के रिश्ते और बच्चों के अपने ख्वाब पूरे करने के चक्कर में अपनों को भुला देने का संदेश समेटे हुए है. फिल्म का म्यूजिक ठीक-ठाक है, डायरेक्शन में होमी अदजानिया ने सितारों का अच्छा इस्तेमाल किया है, कहानी सेकंड हाफ में थोड़ी खिंच जाती है. लेकिन इरफान और दीपक की कॉमेडी इस बचा ले जाती है. ‘अंग्रेजी मीडियम’ इरफान खान की एक्टिंग का एक और मास्टरपीस है, और दीपक डोबरियाल का कॉमेडी भी इसे अलग ही लेवल पर ले जाती है. इसलिए फिल्म एक बार देखनी तो बनती ही है.

रेटिंगः 3.5/5
डायरेक्टरः होमी अदजानिया
कलाकारः इरफान खान, दीपक डोबरियाल, राधिका मदान, करीना कपूर, डिंपल कपाड़िया, पंकज त्रिपाठी और कीकू शारदा

…और भी हैं  बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…

Leave a Reply