Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

Apple हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर में बदलाव पर जोर देने के लिए अपनी सुरक्षा गाइड को अपडेट करता है

[ad_1]

Apple ने आज अपने प्लेटफ़ॉर्म सिक्योरिटी गाइड को अपडेट किया, जो कि अपने उत्पादों पर लागू किए गए प्रमुख सुरक्षा परिवर्तनों को उजागर करता है, जिसमें iPhone, iPad और Mac शामिल हैं। अद्यतन किया गया दस्तावेज़ अब तक का सबसे बड़ा – लगभग 200-पृष्ठ का व्यापक तकनीकी मार्गदर्शक है – सभी उपकरणों के लिए उपयोगकर्ता उपकरणों और डेटा की सुरक्षा के लिए Apple द्वारा उपयोग की जाने वाली सुविधाओं का विवरण। Apple के प्लेटफ़ॉर्म सिक्योरिटी गाइड में नवीनतम संशोधन में से एक बदलाव, पिछले साल पेश किए गए Apple M1 चिप के माध्यम से उपलब्ध सभी प्रमुख सुरक्षा परिवर्तनों के अतिरिक्त है।

अद्यतन मंच सुरक्षा गाइड द्वारा सेब इसके अंतिम अद्यतन के 10 महीने बाद संशोधित किया गया है। यह शामिल करता है iOS 14.3, iPadOS 14.3, macOS बिग सूर 11.1, TVOS 14.3, और घड़ीसाज़ 7.2

Apple ने अपने नवीनतम प्लेटफ़ॉर्म सिक्योरिटी गाइड में 11 नए विषयों को जोड़ा है जो ज्यादातर मैक उपयोगकर्ताओं को अपने मूल सिलिकॉन के माध्यम से उपलब्ध सुरक्षा परिवर्तनों को कवर करते हैं: द Apple M1। गाइड नए मैक मशीनों पर एक सुरक्षित बूट प्रक्रिया प्रदान करने के लिए सुरक्षा तत्वों को शामिल करता है। यह M1 चिप के आधार पर Apple कंप्यूटर पर कर्नेल एक्सटेंशन को सक्षम करने के लिए प्राधिकरण आवश्यकताओं के बारे में भी बात करता है। हालांकि, सुरक्षा शोधकर्ता पैट्रिक वार्डल ने हाल ही में सुझाव दिया है कि एप्पल एम 1 मैक मशीनें भी पूरी तरह सुरक्षित नहीं हैं और कुछ सुधारों की आवश्यकता होती है जो भविष्य के सॉफ़्टवेयर अपडेट के माध्यम से आ सकते हैं।

Apple M1 चिपसेट के अलावा, अपडेट किए गए प्लेटफ़ॉर्म सुरक्षा गाइड में iPhone और iPad के माध्यम से उपलब्ध सुरक्षा परिवर्तनों का उल्लेख है iOS 14 तथा iPadOS 14 अद्यतन। इनमें iBoot कार्यान्वयन शामिल है जो Apple A13 बायोनिक और बाद में iPhones पर आधारित है, और A14 बायोनिक चिप पर चलने वाले iPads हैं।

Apple ने अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए अपने उपकरणों में सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर अपडेट की एक सूची लाई। कंपनी द्वारा किए गए सबसे बड़े परिवर्तनों में से एक था टच आईडी तथा फेस आईडी पासकोड सुरक्षा के साथ बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के माध्यम से उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के उद्देश्य से।

उन अपडेट से पहले, Apple ने देखा कि उसके लगभग 49 प्रतिशत उपयोगकर्ता अपने उपकरणों पर एक पासकोड सेट कर रहे थे – जिसका अर्थ है कि उसके कुल उपयोगकर्ता आधार का 51 प्रतिशत पासकोड का उपयोग नहीं कर रहा था। पासकोड के उपयोग से बचने का कारण यह माना जाता था कि यह उपयोगकर्ताओं को अपने उपकरणों को अनलॉक करने के लिए प्रयास करता है। हालांकि, एक बार Apple ने बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण शुरू किया, कंपनी ने देखा कि 92 प्रतिशत से अधिक उपयोगकर्ताओं ने इसका विकल्प चुना टच आईडी

Apple ने iPhone, iPad और Mac उपकरणों पर अपने सिलिकॉन को भी अपडेट किया – लाइन गति एन्क्रिप्शन को लागू करने के लिए T2 चिप और समर्पित एईएस हार्डवेयर इंजन के साथ।

कहा जाता है कि, Apple द्वारा निर्मित पारिस्थितिकी तंत्र मूर्खतापूर्ण सबूत नहीं है। कंपनी अक्सर बग रिपोर्ट प्राप्त करता है सुरक्षा शोधकर्ताओं से। यह भी है मुकदमों का सामना किया अपने ऑपरेटिंग सिस्टम की सुरक्षा को बढ़ाते हुए कथित तौर पर कॉपीराइट का उल्लंघन करने वाले अतीत में।


क्या मैकबुक एयर एम 1 एक लैपटॉप का पोर्टेबल जानवर है जिसे आप हमेशा चाहते थे? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *