Army Chief General Naravane visits Forward Area in Jammu-Pathankot Region – सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने जम्मू-पठानकोट रीजन में फारवर्ड एरिया का किया दौरा


सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने जम्मू-पठानकोट रीजन में फारवर्ड एरिया का किया दौरा

सेना प्रमुख ने पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन और आतंवादियों के घुसपैठ के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति रखने को कहा.

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने सोमवार को जम्मू-पठानकोट रीजन में फारवर्ड एरिया का दौरा किया. इस दौरान सेना प्रमुख ने मौजूदा सुरक्षा की स्थिति और सेना की तैयारियों की समीक्षा की. सेना प्रमुख ने पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन और आतंवादियों के घुसपैठ के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति रखने को कहा.

यह भी पढ़ें

सेना प्रमुख ने कहा कि सरकार की सभी एजेंसियां एक साथ मिलकर दुश्मनों द्वारा छेड़े गए अपरोक्ष युद्ध में उसे हराने में जुटी है. सेना प्रमुख ने वेस्टर्न कमांड के सभी रैंक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया और जवानों की उत्साह की प्रशंसा की. जनरल नरवणे ने भरोसा जताया कि उनके जवान दुश्मन के किसी भी नापाक हरकत का माकूल जवाब देने की क्षमता रखते हैं.

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आरपी सिंह, राइजिंग स्टार कोर के जीसीओ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, जीओसी टाइगर डिवीजन मेजर जनरल वीबी नायर और एयरफोर्स स्टेशन जम्मू के एयर ऑफिसर कमांडिंग (एओसी) एयर कमोडोर एएस पठानिया ने थलसेना प्रमुख की अगवानी की.

लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने परिचालन संबंधी तैयारियों, सुरक्षा बुनियादी ढांचे के उन्नयन और आंतरिक सुरक्षा मामलों के संबंध में जनरल नरवणे को जानकारी दी. प्रवक्ता ने बताया कि थलसेना प्रमुख ने जीओसी टाइगर डिवीजन के साथ अग्रिम क्षेत्रों में परिचालन तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने इस दौरान विभिन्न अधिकारियों और जवानों के साथ बातचीत की.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी )

भारत-चीन विवाद के बाद लद्दाख दौरे पर सेना प्रमुख