Arunachal CM Pemu Khandu tweeted After meeting with PM Modi, Lockdown will be removed on April 15 then deleted – PM मोदी के साथ बैठक के बाद अरुणाचल के CM ने किया ट्वीट- 15 अप्रैल को हट जाएगा लॉकडाउन, फिर कर दिया डिलीट


PM मोदी के साथ बैठक के बाद अरुणाचल के CM ने किया ट्वीट- '15 अप्रैल को हट जाएगा लॉकडाउन', फिर कर दिया डिलीट

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडु- फाइल फोटो

खास बातें

  • पीएम मोदी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में अरुणाचल के CM
  • ट्वीट कर लिखा- 15 अप्रैल को खत्म हो जाएगा लॉकडाउन, फिर किया डिलीट
  • बाद में ट्विटर पर दी सफाई

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के चलते देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है, जिसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. इस दौरान कोरोनावायरस (COVID-19) से जुड़ी तमाम मुद्दों पर चर्चा की. अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडु ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लॉकडाउन की शिकायत अगले 15 अप्रैल को समाप्त हो जाएगी. लेकिन इसका मतलब यह नहीं लोग सड़कों पर बाहर निकलकर स्वतंत्र रूप से घूमने लगे. हम सभी को इसे कम करने की जिम्मेदारी होनी चाहिए. COVID-19 से लड़ने का एकमात्र तरीका लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग है. हालांकि बाद में इस ट्वीट को उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से हटा दिया.

हालांकि इस ट्वीट को डिलीट करने के बाद उन्होंने अन्य ट्वीट करके सफाई भी दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ”लॉकडाउन अवधि के संबंध में ट्वीट एक अधिकारी द्वारा अपलोड किया गया था, जिसकी हिंदी की समझ सीमित है और इसलिए उसे हटा दिया गया.” फिलहाल प्रधानमंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए कोरोनावायरस पर प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की. उन्होंने यह भी कहा, ”अभी युद्ध शुरू हुआ है. हमें कोई गलती नहीं करनी है. 24 घंटे हमें सतर्क रहना होगा; एकजुट रूप से हमें COVID19 के प्रकोप को हराने के लिए लड़ना पड़ेगा.”

बताते चले कि देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर गुरुवार को 1,965 हो गए और वहीं इससे अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है. मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए आकंड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए, जिनमें से चार महाराष्ट्र, तीन मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश तथा पंजाब से एक-एक मामला आया. देश में वायरस से अधिक महाराष्ट्र में 13 लोगों की जान गई. इसके बाद गुजरात में 6, मध्य प्रदेश में 6, पंजाब में 4, कर्नाटक में 3 , तेलंगाना में 3, पश्चिम बंगाल में 3, दिल्ली में 2, जम्मू-कश्मीर में 2, उत्तर प्रदेश में 2 और केरल में 2 मौतें हुई हैं, जबकि आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से एक-एक मौत की खबर है.