Arvind Kejriwal gave one crore rupees to the family of the late corona warrior

Arvind Kejriwal gave one crore rupees to the family of the late corona warrior


केजरीवाल ने दिवंगत कोरोना वारियर के परिवार को दिए एक करोड़ रुपये

स्वर्गीय डॉ हितेश गुप्ता के परिवार के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को आईपी एक्सटेंशन निवासी कोरोना योद्धा (Corona warrior) स्वर्गीय डॉ हितेश गुप्ता (Dr Hitesh Gupta) के परिवार से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली सरकार (Delhi Government) की तरफ से सहायता राशि के तौर पर एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा. सीएम ने कहा कि डॉ हितेश गुप्ता के निधन का हमें बहुत दुख है. हम उनके परिवार के साथ हैं और उनकी पत्नी को दिल्ली सरकार में नौकरी भी देंगे. 

यह भी पढ़ें

कोरोना योद्धा स्वर्गीय डॉ हितेश गुप्ता के परिवार को सहायता राशि का चेक सौंपने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि डॉ. हितेश गुप्ता दिल्ली सरकार में एक डॉक्टर के तौर पर काम कर रहे थे और कोरोना काल के दौरान कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे थे. कोरोना के मरीजों के लिए काम करते हुए उन्हें भी कोरोना हो गया और इलाज के दौरान अस्पताल में उनका निधन हो गया. डॉ हितेश गुप्ता के निधन का हमें बहुत ही दुख और अफसोस है. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जितने भी कोरोना योद्धा हैं, उन लोगों को हौसला देने के लिए और उनकी मदद करने के लिए दिल्ली सरकार ने एक अनूठी योजना का ऐलान किया है. योजना के अनुसार, अगर हमारे किसी कोरोना योद्धा को काम करने के दौरान कोरोना हो जाता है और उसकी वजह से वे शहीद हो जाते हैं, तो हम उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि देकर मदद करेंगे. उसी योजना के तहत, आज मैं डॉ हितेश गुप्ता के परिवार से मिलने आया था और हमने परिवार से मिल कर यह सहयोग राशि का चेक सौंपा है. 

सीएम ने कहा कि वैसे तो किसी की भी जान की कीमत नहीं होती है, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि इस सहयोग राशि से डॉ हितेश गुप्ता के परिवार को मदद मिलेगी. डॉ हितेश गुप्ता की पत्नी काफी शिक्षित हैं. हम उनकी पत्नी को दिल्ली सरकार में नौकरी भी देंगे. उसके बाद भी उनकी जो जरूरतें होंगी, हम लोग उन जरूरतों को पूरी करने की कोशिश करेंगे.

Newsbeep

इस दौरान कोरोना योद्धा डॉ हितेश गुप्ता की पत्नी सुरभि गुप्ता ने कहा कि मेरे पति की कोविड के दौरान कोरोना के संक्रमण से मौत हो गई थी, वह एक कोरोना योद्धा थे. मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की बहुत आभारी हूं. इस दुख की घड़ी में मुख्यमंत्री जी ने हमारी हर स्तर पर मदद की और उन्होंने आगे भी मदद करने का वादा किया है. मैं इसके लिए मुख्यमंत्री जी का शुक्रिया करती हूं. 

उल्लेखनीय है कि डॉ हितेश गुप्ता कड़कड़डुमा डिस्पेंसरी में तैनात थे. कोरोना मरीजों की सेवा करने के दौरान वे भी इसकी चपेट में आ गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां 3 नवंबर 2020 को उनका निधन हो गया. उनके परिवार में पत्नी सुरभि गुप्ता, एक आठ साल की बेटी और वृद्ध सास हैं.

Leave a Reply