Ashok Gehlot Rajasthan Government/Political Crisis News Updates: Indore Tax Raid At house of Congress leader Dharmendra Rathore and Rajiv Arora | गहलोत के करीबी पांच लोगों के 24 ठिकानों पर आयकर छापे, कांग्रेस ने कहा- डराने के इरादे से की गई कार्रवाई

Ashok Gehlot Rajasthan Government/Political Crisis News Updates: Indore Tax Raid At house of Congress leader Dharmendra Rathore and Rajiv Arora | गहलोत के करीबी पांच लोगों के 24 ठिकानों पर आयकर छापे, कांग्रेस ने कहा- डराने के इरादे से की गई कार्रवाई


  • कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और ज्वैलरी फर्म के मालिक राजीव अरोड़ा और कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ के यहां छापे
  • यह दोनों नेता गहलोत के करीबी हैं और राजस्थान में पार्टी के चुनाव प्रबंधन सहित फंडिग का भी काम देखते हैं

दैनिक भास्कर

Jul 13, 2020, 11:08 PM IST

जयपुर. राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच सोमवार को आयकर विभाग ने छापेमारी की। आयकर विभाग ने इन पांच लोगों के राजस्थान, दिल्ली और महाराष्ट्र में 24 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ छापे मारे। यह सभी मुख्यमंत्री के करीबी बताए जाते हैं। इनमें दो कांग्रेस नेता हैं। पहला नाम पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और आम्रपाली ज्वैलरी फर्म के मालिक राजीव अरोड़ा है। जबकि दूसरा नाम धर्मेंद्र राठौड़ का है।

राजीव अरोड़ा और धर्मेंद्र राठौड़ गहलोत के बेहद करीबी हैं। राजीव जहां पार्टी का चुनाव प्रबंधन और फंडिग का काम देखते हैं। वहीं,  धर्मेंद्र ने राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के विधायकों को होटल में रुकवाने से लेकर बाकी सभी इंतजाम संभाला था।  धर्मेंद्र, बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं। उनके जयपुर स्थित अपार्टमेंट पर रेड डाली गई। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, ये छापे टैक्स चोरी की शिकायत को लेकर मारे गए हैं।

निर्दलियों के घर भी छापे मारे जा सकते हैं

आयकर टीमों ने जयपुर के पास कूकस स्थित होटल फेयरमोंट में भी छापा मारा। यह होटल अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के करीबी रविकांत शर्मा का है। सोमवार को विधायक दल की बैठक के बाद इसी होटल में कांग्रेस विधायकों को ठहराया गया है। 

वहीं, ओम कोठारी ग्रुप के भी 9 ठिकानों पर छापेमारी हुई है, इनमें दिल्ली मुंबई, जयपुर और कोटा शामिल है। इसके अलावा, मंयक शर्मा एंटरप्राइजेज के कूकस और मुंबई ठिकानों पर छापे मारे गए हैं। 

राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिशों के बीच इन छापेमारी पर सियासत शुरू हो गई। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा गलत तरीके अपना रही है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि गहलोत के करीबी कुछ निर्दलीय विधायकों के घरों और फर्मों पर भी छापे मारे जा सकते हैं।  

सुरजेवाला बोले- भाजपा गलत तरीके अपना रही

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि भाजपा की ओर से हर बार जांच एजेंसियों को आगे किया जाता है। सुबह से ही कांग्रेस के साथियों पर इस तरह से छापेमारी करवाकर डराने की कोशिश की जा रही है।

Leave a Reply