Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

Asus ROG फोन 5 पहली छापें: गेमर्स डिलाइट?

[ad_1]

ROG फोन 5 आसुस का 4 वीं पीढ़ी का गेमिंग स्मार्टफोन है, और ऐसा लग रहा है कि कंपनी पूरी तरह से बाहर हो गई है। स्पेसिफिकेशन शीट पर एक नज़र से पता चलता है कि आसुस ने सर्वोत्तम संभव हार्डवेयर को एक साथ रखा है। ROG फोन 5 श्रृंखला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888SoC द्वारा संचालित है, और 18GB तक LPDDR5X रैम के साथ आता है! तो क्या यह परम गेमिंग स्मार्टफोन है जिसे आप भारत में खरीद सकते हैं? मुझे आरओजी फोन 5 पर हाथ मिला और यहां मेरा पहला इंप्रेशन है।

Asus आरओजी 5 श्रृंखला के तहत तीन स्मार्टफोन लाया गया है: आरओजी फोन 5, आरओजी फोन 5 प्रो और आरओजी फोन 5 अल्टीमेट। उत्तरार्द्ध को गिल्स में लोड किया गया है और इसे भारत में सीमित मात्रा में आयात किया जाएगा। असूस के दो वेरिएंट पेश करता है आरओजी फोन 5बेस वेरिएंट में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज है जबकि उच्च संस्करण में 12GB रैम और 256GB स्टोरेज है। इनकी कीमत रु। 49,999 और रु। 57,999 क्रमशः, और चमकदार काले या सफेद में उपलब्ध होगा।

ROG फोन 5 प्रो में 16GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ केवल एक ही कॉन्फ़िगरेशन है, जिसकी कीमत Rs.69,999 है और इसे केवल एक चमकदार फैंटम ब्लैक फिनिश में बेचा जाएगा। इसी तरह, ROG फोन 5 अल्टीमेट केवल मैट स्टॉर्म व्हाइट फिनिश में 18GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ Rs.79,000 के लिए आता है। सभी वेरिएंट में LPDDR5X रैम और UFS 3.1 स्टोरेज है।

ROG फोन 5 एक बड़ा स्मार्टफोन है और इसमें 20.4: 9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली 6.78-इंच की डिस्प्ले दी गई है। यह सैमसंग द्वारा बनाया गया HDR 10+ प्रमाणित AMOLED पैनल है और यह फुल-एचडी + रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। इसमें 144Hz रिफ्रेश रेट है लेकिन डिफ़ॉल्ट रूप से 120Hz पर सेट है। आसुस ने शिखर चमक के 1200nits का दावा किया है। आगे की तरफ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस और पीछे की तरफ गोरिल्ला ग्लास 3 है। डिस्प्ले के किनारों पर पतले बेज़ेल्स हैं लेकिन ऊपर और नीचे की तरफ थोड़े मोटे हैं, जो कि स्टीरियो स्पीकर हैं। टॉप बेजल में 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और एक नोटिफिकेशन एलईडी भी है।

asus rog phone 5 फ्रंट आसुस आरओजी फोन 5 फर्स्ट इंप्रेशन

ROG फोन 5 में 6.78-इंच का बड़ा डिस्प्ले है

फोन को ऊपर उठाएं और आप देखेंगे कि यह 236g पर काफी भारी है। फ्रेम धातु से बना है, लेकिन इसे गोल किया गया है, जिससे इसे पकड़ना आरामदायक हो जाता है। पावर और वॉल्यूम बटन केंद्र की ओर फ्रेम के दाईं ओर हैं जो उन्हें हिट करने के लिए बहुत आसान बनाता है। वे अच्छी प्रतिक्रिया भी देते हैं। गेमिंग के लिए आपको दाईं ओर (शीर्ष पर क्षैतिज रूप से रखे जाने पर) अल्ट्रासोनिक एयरट्रिगर्स भी मिलते हैं। फ्रेम के बाईं ओर, आरओजी फोन 5 में चार्जिंग के लिए एक दूसरा यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है, और एरोएक्टिव कूलर सहित सामान के लिए एक मालिकाना कनेक्टर 5. बाईं तरफ सिम ट्रे में दो नैनो-सिम स्लॉट हैं लेकिन कोई माइक्रोएसडी नहीं कार्ड का स्थान।

पीछे की तरफ, आरओजी फोन 5 में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, जो 16-मेगापिक्सल शॉट्स देने के लिए पिक्सेल बाइनिंग का उपयोग करता है, एक 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा है, जिसमें 125-डिग्री क्षेत्र है। और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। वे सभी एक पतले अजीब आकार के कैमरा मॉड्यूल में बैठते हैं जो थोड़ा फैलता है। ROG फोन 5 में कस्टमाइजेबल RGB लाइटिंग के साथ पीठ पर असूस ROG का लोगो है। आरओजी फोन 5 प्रो और आरओजी फोन 5 अल्टीमेट में उस स्थान पर छोटे माध्यमिक पीएमओएलईडी डिस्प्ले होते हैं जो स्थिति की जानकारी दिखा सकते हैं।

asus rog phone 5 बैक आसुस आरओजी फोन 5 फर्स्ट इंप्रेशन

आरओजी फोन 5 में आरओजी लोगो के नीचे आरजीबी लाइटिंग है

असूस आरओजी फोन 5 पैक 6,000mAh की बैटरी में है, जो कि फास्ट चार्जिंग में मदद करने और फोन को लोड के तहत गर्म होने से बचाने के लिए 3000mAh की दो कोशिकाओं में विभाजित है। दो सेल स्मार्टफोन के ऊपर और नीचे की ओर हैं जबकि SoC का मेनबोर्ड आवास केंद्र में है। इस सेटअप का एक और लाभ यह है कि प्रभावी शीतलन के लिए, संलग्न होने पर एयरोएक्टिव कूलर 5 सहायक एसओसी के शीर्ष पर सही बैठता है। आसुस का दावा है कि आरओजी फोन 5 65W फास्ट चार्जिंग में सक्षम है लेकिन केवल बॉक्स में 30W चार्जर जहाज करता है। यदि आप तेज चार्जिंग का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको अलग से एक संगत चार्जर खरीदने की आवश्यकता होगी।

असूस आरओजी फोन 5 पहला स्मार्टफोन है जिसका मैंने उपयोग किया है क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC। प्रोसेसर 2.84GHz पर देखा जाता है और कुछ प्रभावशाली बेंचमार्क नंबर देने में सक्षम होना चाहिए। मैं इस समय आरओजी 5 फोन का परीक्षण नहीं कर सकता था, लेकिन मैं पूर्ण समीक्षा के समय इसे हमारे सभी सामान्य बेंचमार्क और गेमिंग परीक्षणों के माध्यम से रखूंगा।

asus rog phone 5 aeroactive 5 cooler Asus ROG फोन 5 प्रथम छापें

एयरोएक्टिव कूलर 5 में फिजिकल ट्रिगर बटन और फोल्ड-आउट किकस्टैंड है

आसुस ने ROG फोन 5 को शिप किया Android 11 और आरओजी यूआई शीर्ष पर। यूआई साफ है और समीक्षा में बहुत सारे अनुकूलन प्रदान करता है। ROG फोन 5 की डेमो यूनिट जनवरी थी एंड्रॉयड सुरक्षा पैच जो काफी हाल ही में है। मैंने फोन पर कुछ प्रीइंस्टॉल्ड ऐप्स इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे देखे हैं, लेकिन इन्हें तुरंत अनइंस्टॉल किया जा सकता है, इसलिए यह समस्या नहीं होनी चाहिए। मैंने आरओजी फोन 5 के साथ अपने समय के दौरान किसी भी स्पैम नोटिस को नहीं देखा।

असूस ने मुझे एयरोएक्टिव कूलर 5 भी भेजा, लेकिन यह केवल आरओजी फोन 5 प्रो और अल्टीमेट मॉडल के साथ बंडल किया जाएगा। आरओजी फोन 5 के खरीदारों को इसे अलग से खरीदना होगा। फोन पर एयरोएक्टिव कूलर 5 क्लैंप और बाईं ओर पिन के साथ गठबंधन करने की आवश्यकता है। यह फोन की बैटरी से बिजली खींचता है। प्रशंसक के अलावा, एरोएक्टिव कूलर 5 पर दो भौतिक ट्रिगर बटन हैं जो इस डिवाइस पर ट्रिगर काउंट को चार तक ले जाता है।

असूस आरओजी फोन 5 इन दिनों उपलब्ध कुछ बेहतरीन हार्डवेयर से लैस है और सर्वश्रेष्ठ गेमिंग अनुभव प्रदान करने का दावा करता है। इन वादों पर कितना खरा उतरेगा? पता लगाने के लिए गैजेट्स 360 पर बने रहें।

[ad_2]

Source link

One thought on “Asus ROG फोन 5 पहली छापें: गेमर्स डिलाइट?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *