Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Live Updates: PM Modi, CM Yogi, Priunaka Gandhi, asaduddin owaisi – Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Live Updates: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर किसने क्या कहा

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Live Updates: PM Modi, CM Yogi, Priunaka Gandhi, asaduddin owaisi – Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Live Updates: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर किसने क्या कहा


Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Live Updates: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर किसने क्या कहा

राम मंदिर भूमि पूजन पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इसमें बीजेपी, कांग्रेस, सपा, टीएमसी सहित तमाम दलों के नेता बयान दे रहे हैं. इस सबमें राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख पुरोधा लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच रहे हैं. हालांकि आडवाणी की ओर से एक संदेश जरूर जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर एक एक शांतिपूर्ण सौहार्दपूर्ण राष्ट्र के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा जहां सबके लिए न्याय होगा और कोई भी बहिष्कृत नहीं होगा, ताकि देश ‘राम राज्य’ की ओर अग्रसर हो, जो ‘सुशासन का प्रतिमान’ है. आडवाणी को रामजन्मभूमि आंदोलन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है.  भाजपा अध्यक्ष के रूप में राम मंदिर निर्माण के लिए जनता को लामबंद करने के मकसद से आडवाणी ने साल 1990 में ‘‘राम रथ यात्रा” निकाली थी. 

वाशिंगटन डीसी में भी मनाया जा रहा है जश्न 

अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय के लोगों ने जश्न मनाया है.

500 सालों से चल रहा यज्ञ आज समाप्त होगा : शिवराज सिंह चौहान 

पीएम मोदी आज राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. महायज्ञ जो 500 साल पहले शुरू हुआ था आज समाप्त हो जाएगा. उनकी दृढ़इच्छा शक्ति ने उनको बड़ा नेता बना दिया है.

उमा भारती पहुंची अयोध्या

 मंदिर आंदोलन की प्रमुख चेहरा रहीं उमा भारती ने कहा कि अयोध्या ने सभी को एक कर दिया है. अब यह देश पूरी दुनिया में माथा ऊंचा कर कह सकेगा कि यहां किसी के साथ भेदभाव नहीं है.

योग गुरू रामदेव ने क्या कहा- 

यह भारत का सौभाग्य है. हम लोग भी इसके गवाह बन रहे हैं. देश में रामराज्य की स्थापना हो रही है.

अखिलेश यादव ने कहा- जय सिया राम 

सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा, जय महादेव जय सिया-राम… जय राधे-कृष्ण जय हनुमान भगवान शिव के कल्याण, श्रीराम के अभयत्व व श्रीकृष्ण के उन्मुक्त भाव से सब परिपूर्ण रहें! आशा है वर्तमान व भविष्य की पीढ़ियां भी मर्यादा पुरूषोत्तम के दिखाए मार्ग के अनुरूप सच्चे मन से सबकी भलाई व शांति के लिए मर्यादा का पालन करेंगी.

प्रियंका गांधी ने क्या कहा

 सरलता, साहस, संयम, त्याग, वचनवद्धता, दीनबंधु राम नाम का सार है। राम सबमें हैं, राम सबके साथ हैं. भगवान राम और माता सीता के संदेश और उनकी कृपा के साथ रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने.

पीएम मोदी अयोध्या पहुंचे 

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं. उनका सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया है.


Leave a Reply