Ayodhya Ram Temple Bhoomi Pujan, Ayodhya Ram Temple Bhoomi Pujan Latest News Update, Ayodhya Ram Temple, Ram Temple, Asaduddin Owaisi, Omar Abdullah, Article 370 | ओवैसी बोले- मोदी की मौजूदगी सेक्युलरिज्म पर हिंदुत्व की जीत; उमर ने कहा- भाजपा जश्न मनाए और हम चर्चा के लिए इकट्‌ठा भी नहीं हो सकते


  • Hindi News
  • National
  • Ayodhya Ram Temple Bhoomi Pujan, Ayodhya Ram Temple Bhoomi Pujan Latest News Update, Ayodhya Ram Temple, Ram Temple, Asaduddin Owaisi, Omar Abdullah, Article 370

नई दिल्ली16 मिनट पहले

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का एक साल होने पर असदुद्दीन ओवैसी और उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर निशाना साधा। (बाएं) ओवैसी- (दाएं) उमर अब्दुल्ला।

  • ओवैसी ने भूमिपूजन से पहले ट्वीट किया कि बाबरी मस्जिद थी और रहेगी, इंशाअल्लाह
  • प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का एक साल पूरा होने पर सियासत तेज हो गई है। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भूमि पूजन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। वहीं, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अनुच्छेद 370 हटाने के एक साल होने पर भाजपा को आड़े हाथों लिया।

असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को ट्वीट किया कि अयोध्या में भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री की मौजूदगी देश में सेक्युलरिज्म पर हिंदुत्व की जीत है। समारोह में शामिल होकर प्रधानमंत्री संविधान के स्ट्रक्चर को संभालने में फेल हो गए। वहीं, उमर अब्दुल्ला ने कहा कि घाटी में भाजपा अनुच्छेद 370 हटाने का एक साल होने पर जश्न मना सकती है। लेकिन, हम चर्चा के लिए भी एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकते।

संवैधानिक ड्यूटी को भूल गए मोदी
ओवैसी ने कहा कि वह और देश के करोड़ों मुस्लिम, हिंदू, बौद्ध और सिख सभी भावुक थे। क्योंकि वह सह-अस्तित्व, नागरिकता की समानता में विश्वास करते थे। उन्होंने कहा कि मैं भावुक हूं, क्योंकि प्रधानमंत्री अपने संवैधानिक दायित्वों को पूरी तरह भूल गए और संविधान के बेसिक स्ट्रक्चर को संभाल नहीं सके।

शिलान्यास से पहले भी किया था विरोध
शिलान्यास से पहले ओवैसी ने ट्वीट किया था कि बाबरी मस्जिद थी और रहेगी, इंशाअल्लाह। इसके साथ उन्होंने बाबरी मस्जिद और बाबरी मस्जिद विध्वंस की एक-एक तस्वीर भी साझा की थी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ही अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन किया।

उमर ने भाजपा पर साधा निशाना
नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला के घर पर बुधवार को होने वाली मीटिंग टालनी पड़ी। एनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा कि कोरोना को लेकर लगी पाबंदियों की वजह से मीटिंग को टालना पड़ा। उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया कि भाजपा धारा 370 हटाने का एक साल होने पर जश्न मना सकती है। लेकिन, हम सिर्फ चर्चा करने के लिए भी मीटिंग नहीं कर सकते।

पार्टी के नेताओं के बीच होने वाली मीटिंग में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद के हालात और राज्य के विशेष दर्जे की बहाली के लिए रणनीति बनाने पर चर्चा होनी थी।

ये भी पढ़ सकते हैं…

राम मंदिर भूमि पूजन से पहले ओवैसी ने कहा- बाबरी मस्जिद थी और रहेगी…इंशाअल्लाह; इकबाल का जवाब- कोर्ट के फैसले के बाद अब कोई झगड़ा नहीं

0


Leave a Reply