Bangladesh confirms three cases of coronavirus infection for the first time – बांग्लादेश ने पहली बार की कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन मामलों की पुष्टि


ढाका:

बांग्लादेश ने रविवार को देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के पहले तीन मामलों की पुष्टि की. महामारी, रोग नियंत्रण एवं शोध संस्थान की निदेशक मीरजादी सबरीना फ्लोरा ने बताया कि तीनों संक्रमितों में दो हाल में इटली से आए थे और उनकी उम्र क्रमश: 20 और 35 साल है जबकि तीसरा मरीज इटली से लौटे एक संक्रमित का रिश्तेदार है.

उन्होंने पत्रकारों को बताया, ‘‘तीन बांग्लादेशियों के शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. दो संक्रमित हाल में इटली से लौटे थे.” उल्लेखनीय है कि यूरोपीय क्षेत्र में इटली कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देश है और अबतक 233 लोगों की यहां मौत हो चुकी है.

कोरोना वायरस से संक्रमण का सबसे पहला मामला चीन में आया और इस महामारी से अकेले चीन में 3,097 लोगों की मौत हो चुकी है. प्लोरा ने बताया कि संक्रमित तीन बांग्लादेशियों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी पृथक रखा गया है.

उन्होंने बताया कि बांग्लादेश ने हाल में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित इटली, दक्षिण कोरिया, जापान और कुवैत के नागरिकों के बिना कोरोना वायरस संक्रमण मुक्त प्रमाणपत्र के देश में प्रवेश पर रोक लगाई थी ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. फ्लोरा ने कहा, ‘‘हमारी रणनीति कोरोना वायरस संक्रमितों की यथाशीघ्र पहचान कर उन्हें पृथक रखने की है.”

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)