Bank EMI News in Hindi : RBI may give relief amid Coronvirus or covid19 outbreak in India – Coronavirus News Updates : आज आपको मिल सकती है EMI से राहत, RBI की प्रेस कॉन्फ्रेंस 10 बजे


नई दिल्ली:

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के प्रमुख श्रीकांत दास आज 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. कोरोनावायरस के संक्रमण की चेन रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए 21 दिनों को लॉकडाउन के ऐलान के बाद से देश में आर्थिक स्तर पर अनिश्चितता का माहौल है. जिन लोगों ने होम लोन, कार लोन या बैंक से किसी भी तरह का लोन ले रखा है उनको चिंता सता रही है कि वह हर महीने जाने वाली ईएमआई को कैसे चुकाएंगे. ऐसे में आज होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर उम्मीद है कि आरबीआई प्रमुख बैंकों को इस मामले में कुछ निर्देश दे सकते हैं. आपको बता दें कि आरबीआई की यह प्रेस कॉन्फ्रेस वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के आर्थिक पैकेज के ऐलान के एक दिन बाद हो रही है. वित्त मंत्री ने विभिन्न तबकों और कम सैलरी वाले कर्मचारियों की मदद के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.  RBI की ओर से किए गए ट्वीट में जानकारी देते हुए कहा गया है कि बैंक प्रमुख श्रीकांत दास आज 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसका प्रसारण सोशल मीडिया चैनलों फैसबुक, ट्वीटर और यूट्यूब पर किया जाएगा. साथ ही इन सोशल मीडिया के अकाउंट के लिंक भी दिए गए हैं.

यूट्यूब पर देखने के लिए : https://youtu.be/99i3lVow5gQ 

ट्विटर पर देखने के लिए : @RBI @RBIsays

फेसबुक पर देखने के लिए :https://www.facebook.com/RBISays 

टिप्पणियां

भारत में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में करीब 700 लोग आ चुके हैं. 16 लोगों की मौत हो चुकी है. गुरुवार को तीन COVID-19 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. वहीं, 88 नए मामले सामने आ आए.