Bengal BJP chief said- Young women are making pornographic videos on drugs under the pretext of demonstrations | दिलीप घोष बोले- प्रदर्शनों के बहाने महिलाएं ड्रग्स लेकर भड़काऊ नारे लगा रहीं, मंत्री हकीम ने बयान को अपमानजनक बताया


  • कोलकाता में सीएए के विरोध प्रदर्शनों के वीडियो पर दिलीप घोष का विवादित बयान
  • कहा- महिलाएं नशे में टैगोर के संगीत की पैरोडी को अश्लीलता में बदलकर वीडियो बना रहीं

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2020, 09:26 AM IST

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति और भड़काऊ बयानबाजी पर सवाल उठाए। रविवार को एक कार्यक्रम में घोष ने तृणमूल कांग्रेस नेता और मंत्री फिरहाद हाकिम का विरोध करते हुए लोगों से उनका बहिष्कार करने का आग्रह किया। रविंद्र भारती विवि परिसर में बसंतोत्सव के दौरान अश्लीलता के सवाल पर घोष ने कहा- कुछ महिलाएं तो ड्रग्स लेकर गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर के संगीत की पैरोडी को अश्लीलता में बदलकर वीडियो बना रही हैं।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों पर घोष ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि महिलाओं का एक वर्ग सड़कों पर भड़काऊ नारे लगा रहा है। यह चिंता का विषय है और राज्य की संस्कृति, महिला आत्म सम्मान, सामाजिक मूल्यों के लिए भी ठीक नहीं है। हमें चिंतन करना होगा कि आखिर समाज कहां जा रहा है।’ पिछले दिनों साड़ी पहने कुछ महिलाओं के वीडियो वायरल हुए थे। इनके शरीर पर मशहूर रवींद्र नाथ टैगोर के गाने के साथ आपत्तिजनक शब्द लिखे थे।

हिंसा की शिकार हो सकती हैं महिलाएं
इस मामले में मेदिनापुर से सांसद ने चिंता जाहिर कि सड़क पर प्रदर्शन करने वाली महिलाएं भी हिंसा का शिकार हो सकती हैं। उन्होंने कहा, ‘हम सभी को, अभिभावकों, कॉलेज प्रशासन, स्कूल और शिक्षामंत्री को समाज के इस पतन के बारे में सोचना चाहिए।’

घोष ने महिला दिवस पर अपमान किया: हकीम
दिलीप घोष के बयान को पश्चिम बंगाल के अर्बन डेवलपमेंट मंत्री फरहाद हकीम ने असभ्य करार दिया। उन्होंने कहा कि घोष ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राज्य की सभी महिलाओं का अपमान किया।