Bihar: Nitish Kumar tweets on Sushant Singh Rajput Case – सुशांत केस: CBI जांच की मांग मानने पर CM नीतीश ने केंद्र सरकार को कहा-धन्‍यवाद, किया यह ट्वीट..

Bihar: Nitish Kumar tweets on Sushant Singh Rajput Case – सुशांत केस: CBI जांच की मांग मानने पर CM नीतीश ने केंद्र सरकार को कहा-धन्‍यवाद, किया यह ट्वीट..


सुशांत केस: CBI जांच की मांग मानने पर CM नीतीश ने केंद्र सरकार को कहा-धन्‍यवाद, किया यह ट्वीट..

नीतीश ने सीबीआई जांच स्‍वीकार करने का आग्रह मानने के लिए केंद्र को धन्‍यवाद दिया है

खास बातें

  • कहा, अब मामले की जांच बेहतर तरीके से हो पाएगी
  • मामले में सुशांत के पिता ने पटना में दर्ज कराया है केस
  • बिहार सरकार ने सोमवार को की थी CBI जांच की सिफारिश

पटना:

Sushant Singh Rajput Case: बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में उनके पिता की ओर से पटना में दर्ज कराए गए मामले की जांच सीबीआई (CBI Enquiry) करेगी. बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मामले की जांच सीबीआई से कराने संबंधी अनुशंसा केंद्र सरकार से की थी जिसे केंद्र सरकार ने स्‍वीकार कर लिया है. नीतीश ने बुधवार को एक ट्वीट करके राज्‍य सरकार की अनुंशसा स्‍वीकार करने के लिए केंद्र सरकार को धन्‍यवाद दिया है. इसके साथ ही उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि अब मामले की बेहतर तरीके से जांच हो सकेगी और न्‍याय मिल सकेगा. सुशांत मूलरूप से बिहार के ही रहने वाले थे.

यह भी पढ़ें

ED की रिया के सुशांत सिंह राजपूत से संबंधों को लेकर गहरी पड़ताल करने की तैयारी

 

गौरतलब है कि बिहार सरकार (Bihar Government) ने सोमवार को मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश भेजी थी. बुधवार को मामले में सीबीआई जांच की मांग करने वाली एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही थी, इस दौरान केंद्र की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता भी मौजूद थे. SG ने बताया कि केंद्र ने बिहार की सीबीआई जांच की सिफारिश मान ली है और केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है. सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि ‘इस याचिका में कुछ बचता नहीं है क्योंकि जांच सीबीआई को ट्रांसफर हो चुकी है.’ मेहता ने कहा कि ‘एक पक्ष चाहता है कि बिहार पुलिस जांच करें, वहीं एक पक्ष चाहता है कि मुंबई पुलिस करें ऐसे में केंद्र खुद ही जांच करेगा ताकि कोई सबूत नष्ट न हो.’ उन्होंने मुंबई पुलिस की जांच पर कहा कि ‘अब CBI को इस मामले की जांच सौप दी गई है लिहाजा अब महाराष्ट्र पुलिस कुछ न करे क्योंकि वो सबूतों को नष्ट करने के दायरे में आएगा.’

इस बीच, बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में उनकी दोस्त व एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मुंबई दफ्तर में बुलाया है. यह जानकारी ईडी के सूत्रों द्वारा एनडीटीवी को मिली. 7 अगस्त यानी इसी शुक्रवार को ED मुंबई दफ्तर में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ होगी.

सुशांत केस: क्या जांच कम राजनीति ज्यादा हो रही है?


Leave a Reply