Bihars home department officer corona positive, admitted in patna AIIMS – बिहार: कोरोना पॉजिटिव गृह विभाग के अफसर को इंतजार कराने के बाद पटना AIIMS में किया गया भर्ती


बिहार: कोरोना पॉजिटिव गृह विभाग के अफसर को 'इंतजार कराने' के बाद पटना AIIMS में किया गया भर्ती

गृह विभाग के अफसर को एम्‍स में भर्ती होने के लिए इंतजार करना पड़ा

पटना:

Coronavirus Pandemic: गृह विभाग के एक अधिकारी को बिहार सरकार (Bihar Government) के अधीन IGIMS से कोरोना की रिपोर्ट पॉज़िटिव आने पर पटना एम्‍स (AIIMS) रेफ़र कर दिया गया. शनिवार देर रात तक इन्‍हें एम्‍स में दाखिल नहीं किया गया, आखिरकार रविवार सुबह इनको एडमिट किया गया. उनका एम्‍स में इलाज चल रहा है.गौरतलब है कि IGIMS के डायरेक्‍टर भी कोरोना पॉज़िटिव होने पर तबियत बिगड़ने पर अपना इलाज AIIMS पटना में करा रहे हैं.

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि बिहार में भी कोरोना के केसों की संख्‍या बढ़ते हुए 16 हजार के पार पहुंच गई है. राज्‍य में अब तक कोरोना के 16,642 केस सामने आए हैं. 11498 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, इस तरह राज्‍य में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केसों की संख्‍या 5001 है. बिहार में अब तक 143 मरीजों को कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवानी पड़ी है. उधर देश में भी कोरोना केसों का आंकड़ा बढ़ते हुए आठ लाख के आंकड़े को पार कर चुका है.

भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के सबसे ज्यादा 28 हजार 701 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में कोरोना संक्रमित आए मरीज़ों की यह सबसे बड़ी संख्या है. इसी के साथ भारत में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 878,254 हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 500 लोगों की वायरस की वजह से मौत हुई है. भारत में COVID-19 से अब तक 23174 लोगों की जान जा चुकी है. हालांकि, 553471 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं, जो कोरोना महामारी के बीच थोड़ी राहत की बात है. रिकवरी रेट 63.01 प्रतिशत पर पहुंच गया है.पॉजिटिविटी रेट 13.09  प्रतिशत है.