Boat ambulance started in Bihar’s Raghopur, medical team with health facilities will be present on it; Mask-sanitizer of temple in Khandwa | बिहार के राघोपुर में नाव एंबुलेंस की व्यवस्था शुरू, इस पर स्वास्थ्य सुविधाएं और मेडिकल टीम रहेगी मौजूद, खंडवा में मंदिर का मास्क-सैनिटाइजर से श्रृंगार

Boat ambulance started in Bihar’s Raghopur, medical team with health facilities will be present on it; Mask-sanitizer of temple in Khandwa | बिहार के राघोपुर में नाव एंबुलेंस की व्यवस्था शुरू, इस पर स्वास्थ्य सुविधाएं और मेडिकल टीम रहेगी मौजूद, खंडवा में मंदिर का मास्क-सैनिटाइजर से श्रृंगार


  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Boat Ambulance Started In Bihar’s Raghopur, Medical Team With Health Facilities Will Be Present On It; Mask sanitizer Of Temple In Khandwa

नई दिल्ली31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमित मरीजों व बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के मरीजों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने के लिए वैशाली जिला प्रशासन ने सोमवार से राघोपुर में नाव एंबुलेंस की व्यवस्था शुरू की है। इस नाव एंबुलेंस पर सभी तरह की स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ मेडिकल टीम मौजूद रहेगी, जो इमरजेंसी मरीजों को चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराएगी।

नाव एंबुलेंस पर पीपीई किट में जांच दल के साथ एक डॉक्टर, एक असिस्टेंट के अलावा मेडिकल टीम रहेगी। इस पर स्ट्रेचर, बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, दवा ,स्लाईन की सुविधा है। राघोपुर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुशीला ने बताया कि नाव एंबुलेंस पर डॉक्टर एवं मेडिकल टीम की 8-8 घंटे की ड्यूटी लगाई गई है।

देशभर में कल मनाई जाएगी जन्माष्टमी

खंडवा सहित देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी बुधवार को मनाई जाएगी। इस दिन श्रद्धालुओं को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने और जागरूक करने के लिए माहेश्वरी पंचायत ट्रस्ट ने श्री सत्य लक्ष्मीनारायण मंदिर में अनूठे ढंग से श्रृंगार किया है। पांच हजार मास्क, 100 ग्राम वजनी 501 बोतल सैनिटाइजर, 500 स्प्रे पंप, 5 लीटर वाली सैनिटाइजर की 25 कैन और दो स्टैंड सैनिटाइजर से मंदिर को सजाया गया है।

जन्माष्टमी पर्व की तैयारियां पूरी

अमृतसर के मंदिरों में बुधवार को मनाए जाने वाले जन्माष्टमी पर्व की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। लोग अपने घरों में हंडोले डालने के लिए श्रीकृष्ण की मूर्तियां खरीद रहे हैं। इसलिए मूर्तिकारों की कला का मोल पड़ रहा है। जीटी रोड के किनारे श्रीकृष्ण की मूर्ति को फाइनल टच देती कलाकार।

श्रावण-भादौ की छठी सवारी निकली

उज्जैन में महाकालेश्वर की श्रावण-भादौ की छठी सवारी सोमवार को पूरे राजसी ठाट-बाट से निकाली गई। इस बार सवारी का आकर्षण चलित आतिशबाजी थी। मंदिर प्रबंध समिति ने सजावट और उत्सवी रंग देने के लिए इस बार रामघाट को चुना। घाट पर रंग-बिरंगे झंडों के साथ राजसी छतरियां दिखाई दीं। पालकी पर गुलाब की पंखुड़ियों व कागज के फूलों की बारिश के साथ आतिशबाजी का नजारा दर्शनीय था।

169 छात्राओं ने कराया नामांकन

बिहार के भागलपुर के एसएम कॉलेज में सोमवार को इंटर में 169 छात्राओं ने नामांकन कराया। छात्राएं कॉलेज में दाखिल हुईं तो उनके अभिभावकों को गेट के बाहर ही रोका गया। बेटियों की पढ़ाई के लिए वे गेट के बाहर बैठकर अपने सब्र का इम्तिहान देते नजर आए।

शहर में 3 घंटे बारिश

रात में 3 घंटे की बारिश के बाद शिवपुरी के नजदीक स्थित भदैया कुंड का झरना सीजन में पहली बार बहा। सोमवार की सुबह लोग पहुंचे तो उन्हें झरना बहता हुआ मिला। प्राकृतिक नजारे का लुत्फ उठाने के लिए काफी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। बता दें कि पिछले साल शुरुआती दौर में ही अच्छी बारिश हो गई थी जिससे झरना बहने लगा था। इस बार लंबे इंतजार के बाद झरना बहता दिखाई दिया।

इस बार बागबाहरा पर मानसून मेहरबान

फोटो छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के बागबाहरा ब्लॉक के घुंचापारा स्थित चंडी मंदिर क्षेत्र की है। इस साल क्षेत्र में अच्छी बारिश के कारण चारों ओर हरियाली नजर आ रही है। आंकड़े बताते हैं कि इस वर्ष बागबाहरा क्षेत्र में मानसून मेहरबान रहा और क्षेत्र में बारिश काफी अच्छी रही। 10 अगस्त की स्थिति में बागबाहरा ब्लॉक में 897 मिमी बारिश हो चुकी है, जो पिछले तीन साल की तुलना में कहीं अधिक है। बागबाहरा ब्लॉक में औसतन बारिश 1026.9 मिमी औसतन बारिश होती है। इसकी तुलना में इस वर्ष अब तक 897.6 मिमी बारिश हो चुकी है।

0

Leave a Reply