Bollywood News In Hindi : Cannes 2020 may get cancelled due to coronavirus | कान्स फिल्म फेस्टिवल पर भी मंडराया रद्द होने का खतरा, 12 मई से फ्रांस में होना था आयोजित


Dainik Bhaskar

Mar 12, 2020, 12:37 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बुधवार को कोरोनावायरस (कोविड-19) को महामारी घोषित कर दिया है। चीन के वुहान में दिसंबर में पहली बार कोरोनावायरस सामने आया था। तब से अब तक दुनिया के 120 देशों में 4300 मौत हो चुकी हैं और एक लाख 19 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। कोरोनावायरस की मार से सिनेमा भी अछूता नहीं रहा है। कई फिल्मों की शूटिंग पोस्टपोन हो रही है तो कई फिल्म फेस्टिवल रद्द हो रहे हैं। हर साल आयोजित होने वाले कान्स फिल्म फेस्टिवल पर भी कोरोना के चलते रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है।

कान्स हो सकता है रद्द: फेस्टिवल के प्रेसिडेंट पियरे लेस्क्योर ने फ्रेंच न्यूजपेपर ली फिगारो से बातचीत में कहा, हम यह उम्मीद कर रहे हैं कि कोरोनावायरस मार्च के अंत तक काबू में आ जाएगा और अप्रैल में हम कुछ खुलकर सांस ले सकेंगे लेकिन हमारे मन में इसके प्रति शंका है इसलिए अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो हम इसे रद्द कर देंगे। इस साल यह फेस्टिवल 12 मई को होने वाला था और 16 अप्रैल को इसका लाइन-अप अनाउंस होने वाला था लेकिन लेस्क्युर ने आगे बताया कि फेस्टिवल कांस किसी इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत इंश्योर्ड नहीं है इसलिए इसे रद्द करने के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा।

72 साल से आयोजित हो रहा कान्स: 1946 से शुरू हुए मशहूर कान्स फिल्म फेस्टिवल को पिछले साल 72 साल पूरे हुए हैं। हर साल यह मई में 9 दिनों तक फ्रांस के कान्स शहर में आयोजित किया जाता है जिसमें दुनियाभर की फिल्मों का प्रदर्शन किया जाता है। दुनिया की श्रेष्ठ फिल्मों और सितारों के इस जमावड़े में बॉलीवुड से भी ऐश्वर्या राय बच्चन, दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर जैसी हस्तियां शिरकत करती देखी जाती हैं।