Brian Lara on Rahul Kohli Rohit | Brian Lara said kl Rahul his favourite player Virat Kohli Rohit are superb. | ब्रायन लारा बोले- काश केएल राहुल जैसी तकनीक मेरे पास होती, पता नहीं उन्हें टेस्ट टीम में क्यों नहीं लिया गया


  • वेस्टइंडीज विंडीज के इस महान बैट्समैन के मुताबिक, मेरे मन में विराट कोहली के लिए बहुत इज्जत है
  • लारा ने कहा- राहुल की तकनीक में कोई खामी नहीं, वे सीधे बल्ले से खेलते हैं, उनका सिर हमेशा गेंद से ऊपर होता है

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2020, 11:18 AM IST

खेल डेस्क. वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज और कप्तान ब्रायन लारा ने लोकेश राहुल को अपना फेवरेट प्लेयर बताया है। लारा के मुताबिक, राहुल के पास गजब की तकनीक है। लारा ने इस बात की हैरानी जताई कि इस बल्लेबाज को टेस्ट टीम में जगह क्यों नहीं मिल पा रही है। बाएं हाथ के इस क्लासिकल बैट्समैन ने यह भी कहा कि विराट कोहली के लिए उनके मन में बहुत सम्मान है। टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदानों का फायदा होगा, लेकिन भारत और वेस्टइंडीज उसके सामने चुनौती पेश करेंगे। 

काश, मेरे पास राहुल जैसी तकनीक होती
ईसपीएनक्रिकइन्फो वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू में लारा ने टीम इंडिया के हालिया न्यूजीलैंड दौरे पर भी बात की। उनके मुताबिक, भारतीय टीम हालात के मुताबिक ढल नहीं पाई। लेकिन, इससे ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। लोकेश राहुल पर उन्होंने खास चर्चा की। कहा, “इस वक्त राहुल दुनिया में मेरे फेवरेट प्लेयर हैं। उनके खेलते देखने से ज्यादा सुखद कुछ नहीं है। भारत को भी इसे स्वीकार करना चाहिए। उनकी तकनीक गजब की है। काश, ये मेरे पास होती। उनका सिर हमेशा गेंद के ऊपर होता है।” 

टेस्ट टीम में क्यों नहीं राहुल
एक सवाल के जवाब में लारा ने कहा, “राहुल की टेक्नीक में कोई खामी नहीं। वे सीधे बल्ले से खेलते हैं और हेड पोजिशन गजब की रहती है। मैं नहीं जानता कि वो भारत की टेस्ट टीम में क्यों नहीं हैं। शायद इसलिए कि पहले उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हो। लेकिन, मेरा मानना है कि राहुल हर फॉर्मेट का प्लेयर है। उसे टेस्ट टीम में जरूर होना चाहिए।” 

तीन और प्लेयर्स का नाम लिया
लारा से पूछा गया कि वो राहुल के अलावा किन प्लेयर्स का खेल पसंद करते हैं? इस पर उन्होंने कहा, “विराट कोहली की बात ही क्या करना। उनके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करते देखना अपने आप में अनूठा होता है। जरा सोचिए, रोहित ने एक ही वर्ल्ड कप में पांच शतक लगा दिए। वेस्ट इंडीज की बात करें तो निकोलस पूरन शानदार खेल रहे हैं। उन्हें अब जिम्मेदारी का अहसास है।”