British citizen praised Quarantine Center of India, said- people and arrangements here are fantastic | ब्रिटिश नागरिक ने भारत के क्वारैंटाइन सेंटर की तारीफ की, कहा- यहां के लोग और इंतजाम शानदार


  • वेल्श के रहने वाले ब्रिटिश नागरिक क्लाइव कली ने देश लौटने से पहले भारत के क्वारैंटाइन सेंटर की तारीफ की

  • तिरुपति के पद्मावती निलयम को क्वारैंटाइन सेंटर बनाया गया है, क्लाइव कली 14 अप्रैल से यहीं रुके थे

दैनिक भास्कर

Apr 17, 2020, 12:05 AM IST

तिरुपति. कोरोनावायरस के चलते भारत में फंसे हुए ब्रिटिश नागरिक अपने देश रवाना हो गए हैं। कोरोना संकट के चलते इन नागरिकों को भारत में ही रखा गया था। ब्रिटिश नागरिक तिरुपति ट्रस्ट के पद्मावती निलयम में ठहरे हुए थे। अपने देश लौटने से पहले उन्होंने यहां के इंतजामों की जमकर तारीफ की। देश के प्रसिद्ध तीर्थस्थान तिरुपति बालाजी मंदिर ट्रस्ट ने अपने कई भवन क्वारैंटाइन सेंटर बनाने के लिए दिए थे।

इंग्लैंड के वेल्श में रहने वाले क्लाइव कली क्वारैंटाइन किए जाने के दौरान पद्मावती निलयम में रुके थे। उन्होंने देश लौटते समय भारतीय स्टाफ की देखभाल को याद किया। जाने से पहले लिखी गई चिठ्ठी में क्ली ने कहा, “मै 14 अप्रैल 2020 से तिरुपति के पद्मावती निलयम क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहरा हुआ था। यहां रहने की बेहद अच्छी व्यवस्था है। बेडरूम बड़े, साफ और हवादार हैं। बड़ी खिड़कियों से ताजा हवा आती है। इस जगह से तिरुपति के आसपास का बेहद शानदार नजारा दिखता है।”

हमारी बहुत अच्छी देखभाल की गई

उन्होंने कहा- अब मैं अपने देश वापस लौट रहा हूं। कोविड-19 संकट के चलते आइसोलेट और क्वारैंटाइन किए गए लोगों की यहां बहुत अच्छी देखभाल की गई। ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर का इंतजाम शानदार है। साथ ही, पर्सनल हाईजीन का सामान भी मुहैया कराया जाता है। यहां का स्टाफ बेहद दोस्ताना है और अच्छी तरह से ट्रेंड है। जरूरत होने पर व्हाट्सएप ग्रुप में रिक्वेस्ट डाल कर भी कोई चीज मंगाई जा सकती है।

यहां डॉक्टर और काउंसलर भी मौजूद

क्ली ने कहा- डॉक्टर यहां रहने वाले लोगों की हर दिन जांच करते हैं और हमेशा ड्यूटी पर मौजूद रहते हैं यहां एक काउंसलर भी उपलब्ध है जो किसी भी चिंता या डर की स्थिति से उबारने में मददगार है। अगर आप यहां आते हैं तो आपकी बेहद अच्छी तरह देखभाल की जाएगी। आपकी तमाम जरूरतों का ख्याल रखने के लिए यहां पेशेवर स्टाफ मौजूद है जो आपकी बहुत अच्छी तरह देखभाल करेगा।