BS Yeddyurappa asked private medical hospitals to provide 50 per cent beds for Covid-19 treatment – बीएस येदियुरप्पा ने निजी मेडिकल अस्पतालों को 50 प्रतिशत बिस्तर कोविड-19 इलाज के लिए मुहैया कराने को कहा

BS Yeddyurappa asked private medical hospitals to provide 50 per cent beds for Covid-19 treatment – बीएस येदियुरप्पा ने निजी मेडिकल अस्पतालों को 50 प्रतिशत बिस्तर कोविड-19 इलाज के लिए मुहैया कराने को कहा


बीएस येदियुरप्पा ने निजी मेडिकल अस्पतालों को 50 प्रतिशत बिस्तर कोविड-19 इलाज के लिए मुहैया कराने को कहा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो).

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कुछ निजी मेडिकल अस्पतालों के प्रति सख्ती दिखाते हुए शनिवार को उन्हें निर्देश दिया कि वे अपने वादे के अनुरूप 50 प्रतिशत बिस्तर मुहैया करायें. येदियुरप्पा ने साथ ही कहा कि यह ‘‘कल से ही प्रभावी हो.” मुख्यमंत्री कार्यालय ने जारी एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने निजी मेडिकल अस्पतालों से कहा है कि वे कल से ही 50 प्रतिशत बिस्तर मुहैया करायें क्योंकि बेंगलुरू में कोविड-19 के मामलों में तेज बढ़ोतरी हुई है.” 

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने निजी मेडिकल अस्पताल मालिकों के साथ तीसरी बैठक थी. अधिकारियों ने बताया कि पहली बैठक में अस्पताल प्राधिकारियों से कहा गया था कि वे 50 प्रतिशत बिस्तर कोरोना वायरस मरीजों के लिए आरक्षित रखें. अधिकारियों ने कहा कि जब उन्होंने ऐसा नहीं किया तो दूसरी बैठक आहूत की गई लेकिन उनके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं हुआ.

अधिकारियों के अनुसार मुख्यमंत्री को एक और बैठक आहूत करने और उन्हें कड़े निर्देश जारी करने के लिए विवश होना पड़ा. येदियुरप्पा ने कहा कि निजी अस्पतालों को सहयोग करने की जरूरत है क्योंकि शहर में कोविड-19 के मामलों में तेज बढ़ोतरी हुई है. सीएमओ द्वारा जारी बयान के अनुसार येदियुरप्पा ने कहा, “सरकार के संज्ञान में आया है कि कुछ संस्थान कोविड-19 मरीजों के साथ-साथ गैर-कोविड-19 रोगियों के लिए भी उपचार मुहैया कराने से इनकार कर रहे हैं.” 

मुख्यमंत्री ने कई लोगों के दम तोड़ने की मीडिया में आयी खबरों पर चिंता व्यक्त की गई क्योंकि उन्हें अस्पतालों द्वारा इलाज से इनकार करने के कारण उन्हें समय पर सहायता नहीं मिल पायी. सीएमओ के अनुसार, पिछली बैठक के दौरान निजी अस्पतालों ने लगभग 4,500 बिस्तर मुहैया कराने पर सहमति व्यक्त की थी, जिससे सरकारी और निजी अस्पतालों में कुल बिस्तरों की संख्या 6,500 तक हो जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कुछ अस्पतालों द्वारा वादे के अनुसार बिस्तर उपलब्ध नहीं कराने पर नाराजगी व्यक्त की. सीएमओ ने कहा कि निजी अस्पतालों ने उन्हें आश्वासन दिया है कि 50 प्रतिशत बेड उपलब्ध कराए जाएंगे और कुछ अस्पतालों ने 80 प्रतिशत बेड कोविड-19 के इलाज के लिए मुहैया कराने की पेशकश की है.

बयान में कहा गया है कि वैदेही अस्पताल को उसकी अनुपस्थिति के लिए नोटिस जारी करने का निर्णय लिया गया.

 

Leave a Reply