BSF Tradesmen Final Result 2019 Out know how to check


BSF Tradesmen Final Result: बीएसएफ कॉन्‍स्‍टेबल ट्रेड्समैन रिजल्‍ट जारी, Direct Link से करें चेक

बीएसएफ ने इस परीक्षा का नोटिफिकेशन जनवरी में जारी किया था

नई दिल्ली:

बॉर्डर सिक्‍यूरिटी फोर्स (BSF) कॉन्‍स्‍टेबल (Tradesmen) परीक्षा का रिजल्‍ट अलग-अलग चरणों में घोषित किया गया है. जिन उम्‍मीदवारों ने परीक्षा दी थी वे अपना रिजल्‍ट बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं. 

BSF Tradesmen Result Direct Link

आपको बता दें कि बीएसएफ ने कॉन्‍स्‍टेबल (Trademen) के विभिन्‍न ट्रेड्स के लिए रिक्रूटमेंट नोटिस 31 जनवरी 2019 को जारी किया था.  

चयनित उम्‍मीदवरों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. बीएसएफ के एक नोटिफिकेशन के मुताबिक, “उम्‍मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया गया है. इसके बाद जाति प्रमाण पत्र और चरित्र प्रमाण पत्र की सफलतापूर्वक जांच के बाद ही ये चयन मान्‍य होगा.” 

आपको बता दें कि केंद्र प्रशासित राज्‍य जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के लिए बीएसएफ और सीआईएसफ कॉन्‍स्‍टेबल (GD) चयन परीक्षा को स्‍थगित कर दिया गया है. यह परीक्षा 12 अप्रैल को होने वाली थी.

बीएसएफ द्वारा जारी एक नोटिस के मुताबिक, “सभी उम्‍मीदवारों की जानकरी के लिए लिखित परीक्षा और केंद्र की जानकारी बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर समय से जारी की जाएगी. ऐसे में उम्‍मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस संबंध में किसी भी तरह के अपडेट के लिए नियमित रूप से  बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट देखें.”