BTSC will fill 303 posts through this recruitment know how to apply – BTSC JOBS 2020: बीटीएससी ने 303 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए


नई दिल्ली:

BTSC Recruitment 2020: बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (BTSC) फूड सेफ्टी ऑफिसर, फिजियोथैरेपिस्ट और ऑक्यूपेशनल थेरापिस्ट जैसे अहम पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों की खोज कर रही है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इस पद पर नौकरी पाना चाहते हैं वे BTSC की ऑफिशियल वेबसाइट pariksha.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू हो गई है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल है. 15 अप्रैल के बाद उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकेंगे. इस रिक्रूटमेंट के जरिए करीब 303 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

BTSC Recruitment 2020: इन पदों पर होगी भर्ती

– फूड सेफ्टी ऑफिसर- 91 पद

– फिजियोथैरेपिस्ट-126 पद

– ऑक्यूपेशनल थेरापिस्ट- 86 पद

ऐसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन के नंबर्स और एक्सपीरियंस के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन परफॉर्मेंस में 60 में से अंक दिए जाएंगे, पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए 15 नंबर और एक्सपीरियंस पर 25 नंबर दिए जाएंगे.

योग्यता

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर क्वालिफिकेशन और आयु सीमा जरूर देख लें. 

अन्य जानकारी

बता दें कि जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 200 रुपये एप्लीकेशन फीस सबमिट करनी होगी. SC/ST कैटेगरी के लोगों को 50 रुपये फीस सबमिट करनी होगी. अन्य कैटेगरी से ताल्लुक रखने वाले उम्मीदवारों को 200 रुपये एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी. 

Notification For Recruitment to FOOD SAFETY OFFICER 

Notification For Recruitment to Physiotherapist

Notification For Recruitment to Occupational Therapist

Leave a Reply