Case Register against AAP MLA Raghav Chadha for spreading rumors – AAP विधायक राघव चड्ढा के खिलाफ केस दर्ज, CM योगी आदित्यनाथ पर लगाया था लोगों को पिटवाने का आरोप 


नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के विधायक (AAP) और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा (Raghav Chadha) के खिलाफ अफवाह फैलाने के आरोप में उत्तर प्रदेश के नोएडा में प्राथमिकी (FIR) दर्ज कराई गई है. आप विधायक ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर आरोप लगाया था है कि वह दिल्ली से पलायन करके जा रहे लोगों को पिटवा रहे हैं. शिकायत में कहा गया है कि राघव चड्ढा ने ट्वीट करके यह आरोप लगाया है. शिकायत मिलने के बाद नोएडा पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. बता दें कि कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) की वजह से प्रवासी मजदूर दिल्ली से यूपी-बिहार की ओर पलायन कर रहे हैं. 

प्राथमिकी में कहा गया है कि दिल्ली से आप विधायक राघव चड्ढा ने ट्वीट करके कहा था, “सूत्रों के मुताबिक, योगी जी दिल्ली से यूपी की ओर पलायन कर रहे लोगों को पिटवा रहे हैं. योगी जी कह रहे हैं कि तुम दिल्ली क्यों गए थे. अब तुम लोगों को कभी भी दिल्ली नहीं जाने दिया जाएगा.” एफआईआर में कहा गया है कि उनकी यह टिप्पणी सिर्फ कानून-व्यवस्था के लिए ही खतरी नहीं है बल्कि कोरोनावायरस के चलते अपने मूल स्थान की ओर जा रहे लोगों के बीच अफरातफरी भी खड़ा करेगा. 

शिकायतकर्ता ने AAP विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं और आईटी एक्ट के तहत उचित कार्रवाई करने के लिए आग्रह किया है. 

इससे पहले, दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी बीजेपी नेताओं पर पलायन को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाय था. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- “मुझे बहुत दुःख है कि कोरोना महामारी के बीच बीजेपी नेता टुच्ची राजनीति पर उतर आए है. योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल जी ने जी ने बिजली पानी काट दिया इसलिए लोग दिल्ली से जा रहे हैं. यह गम्भीरता से एक होकर देश को, बचाने का समय है, घटिया राजनीति का नहीं.”

टिप्पणियां