Champions League: Four goals from Josip in the Atlanta quarterfinals, 7 years after a player scored 4 goals in the knockout round | चैंपियंस लीग: जोसिप के चार गोल से अटलांटा क्वार्टर फाइनल में, 7 साल बाद किसी खिलाड़ी ने नॉकआउट राउंड में 4 गोल किए


  • अटलांटा ने राउंड-16 के दूसरे लेग में वेलेंसिया को 4-3 से हराया 
  • लिपजिग ने टॉटेनहम को 3-0 से हराकर अंतिम-8 में जगह बनाई

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2020, 08:15 AM IST

मैड्रिड. इटैलियन क्लब अटलांटा ने चैंपियंस लीग फुटबॉल के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। टीम ने राउंड-16 के दूसरे लेग में स्पेनिश क्लब वेलेंसिया को 4-3 से हराया। पहला लेग टीम ने 4-1 से जीता था। इस तरह से टीम ओवरऑल 8-4 से विजेता बनीं। मैच में जाेसिप इलिसिच ने चार गोल किए। 7 साल बाद किसी खिलाड़ी ने नॉकराउंड राउंड के मैच में चार गोल किए। वे ऐसा करने वाले सिर्फ चौथे खिलाड़ी हैं। इसके पहले लियोनेल मेसी, मारियो गोमेज और रॉबर्ट लेवानडोवस्की ऐसा कर चुके हैं।

एक अन्य राउंड-16 के मुकाबले में आरबी लिपजिग ने टॉटेनहम को 3-0 से हराकर अंतिम-8 में जगह बनाई। मैच में अटलांटा ने अच्छी शुरुआत की। तीसरे मिनट में जोसिप ने पेनल्टी पर गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद मेजबान वेलेंसिया ने वापसी की। 21वें मिनट में केविन गेमिरो ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 43वें पेनल्टी पर एक बार फिर जोसिप ने गोल कर अटलांटा को बढ़त दिलाई। 51वें मिनट में गेमिरो और 67वें मिनट में टोरेस ने गोल कर वेलेंसिया को 3-2 से आगे कर दिया। इसके बाद जोसिप ने 71वें और 82वें मिनट में गोल कर टीम को 4-3 की अजेय बढ़त दिलाई। वे लीग में हैट्रिक गोल करने वाले स्लोवानिया के पहले खिलाड़ी बने। 

लिपजिग भी पहली बार क्वार्टर फाइनल में

जर्मन क्लब आरबी लिपजिग ने इंग्लिश क्लब टॉटेनहम को दूसरे लेग में 3-0 से हराया। पहले लेग टीम ने 1-0 से जीता था। इस तरह से टीम 4-0 से विजयी रही। टीम पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। लिपजिग की ओर से सेबिट्जर ने दो जबकि फोर्सबर्ग ने एक गोल किया। टीम लीग के क्वार्टर में पहुंचने वाली जर्मनी की 8वीं टीम है।