Congress forms 3 member panel to address Sachin Pilots issues, Priyanka Gandhi, Ahmed Patel and KC Venugopal ON Panel – सचिन पायलट की श‍िकायतें दूर करने के लिए कांग्रेस की 3 सदस्यीय कमेटी में प्रियंका गांधी, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल

Congress forms 3 member panel to address Sachin Pilots issues, Priyanka Gandhi, Ahmed Patel and KC Venugopal ON Panel – सचिन पायलट की श‍िकायतें दूर करने के लिए कांग्रेस की 3 सदस्यीय कमेटी में प्रियंका गांधी, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल


सचिन पायलट की श‍िकायतें दूर करने के लिए कांग्रेस की 3 सदस्यीय कमेटी में प्रियंका गांधी, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल

नई दिल्ली:

राजस्थान में जारी सियासी खींचतान का अंत होता द‍िख रहा है. सचिन पायलट खेमे ने सोमवार को अपनी पार्टी से सुलह कर ली. सोमवार को सचिन पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की, जिसके बाद कांग्रेस ने पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की. कांग्रेस ने पायलट को आश्वासन द‍िया है कि उनकी सारी श‍िकायतों पर गौर क‍िया जाएगा और सम्मानजनक तरीके से उनकी घर वापसी कराई जाएगी. पार्टी ने पायलट की श‍िकायतें सुनने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में प्रियंका गांधी वाड्रा, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल को रखा गया है. राजस्थान में चल रहे राजनीतिक उथल-पुथल के बीच सचिन पायलट की ओर से कमेटी शिकायत सुनेगी.

राजस्थान : अंतिम दौर की लड़ाई, विधायकों के बीच सेनापति की तरह बोले CM अशोक गहलोत

सोमवार की सुबह से ही राजस्थान में सियासी हलचल तेज है. सूत्रों ने बताया था कि सचिन पायलट और अन्य बागी विधायक कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकात करने वाले हैं. कहा जा रहा है कि इस मुलाकात में उन कड़वाहटों को मिटाने की कोशिश की जाएगी, जिसकी वजह से गहलोत सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे थे. पिछले दिनों एनसीआर में किसी स्थल पर प्रियंका गांधी और सचिन पायलट के बीच मुलाकात हुई थी. जिसके बाद यह तय हो पाया है. प्रियंका और सचिन की मुलाकात के बाद कई स्तरों पर बातचीत भी हो चुकी है.

यह ताजा घटनाक्रम राजस्थान विधानसभा सत्र बुलाए जाने के पांच दिन पहले हुआ है. जहां अशोक गहलोत अपना बहुमत साबित करने का दावा कर रहे हैं. उन्होंने अपने विरोधियों पर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार गिराने के प्रयास का आरोप लगाया था. 

अज्ञात जगह के लिए रवाना हुए गुजरात आए राजस्थान BJP के 6 विधायक, भाजपा नेता बोले- मुझे कोई जानकारी नहीं

वहीं, राजस्‍थान के निलंबित कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा (Bhanwar Lal Sharma) ने सोमवार शाम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot) के साथ मीटिंग के बाद ऐलान किया कि वे सीएम के साथ हैं. गौरतलब है कि शर्मा को सामने आए एक ऑडियो टेप में गहलोत सरकार के खिलाफ कथित तौर पर साजिश रचने की कोशिश करते सुना गया था.

ऑडियो टेप के झूठे होने की बात दोहराते हुए भंवर लाल शर्मा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘मैं अशोक गहलोत के साथ हूं.’ शर्मा को कथित टेप में मामले के ‘मिडिलमैन’ संजय जैन के साथ डील के बारे में बात करते सुना गया था. राजस्‍थान में सियासी संकट के चलते अशोक गहलोत सरकार के भविष्‍य को लेकर करीब एक माह चर्चाओं का दौर जारी रहा. कांग्रेस ने कहा था कि संजय जैन ने शर्मा को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मिलाया था और वे कैश लेनदेन के बारे में चर्चा कर रहे थे. चुरू के कारोबारी संजय जैन को राजस्‍थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है और इस समय वह न्‍यायिक हिरासत में है.

Leave a Reply