corona Punjab|Congress MLA Navjot Sidhu broken Punjab Government rule about using mask while he distributed 300 masks in civil hospital | नवजोत सिद्धू ने अमृतसर में सिविल अस्पताल में 300 मास्क बांटे, पर एक खुद नहीं पहन सके


  • अमृतसर के सिविल अस्पताल में लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक करने पहुंचे थे सिद्धू, डॉक्टर्स और अन्य लोगों को बांटे एन-95 मास्क
  • खुद न मास्क पहना, न दस्ताने और सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाते नजर आए

दैनिक भास्कर

Apr 18, 2020, 09:15 PM IST

अमृतसर. पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को एक नए विवाद में घिर गए। वह अमृतसर के सिविल अस्पताल में डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को करीब 300 मास्क बांटने के लिए पहुंचे। लेकिन, हैरानी की बात है कि वह खुद एक मास्क नहीं लगाए थे। सिर्फ इतना ही नहीं, सिद्धू इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाते नजर आए।

दरअसल, कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पंजाब सरकार ने घर से बाहर निकलने पर मास्क को अनिवार्य कर रखा है। पिछले दिनों लुधियाना, जालंधर समेत कई जगहों पर बिना मास्क पहने घर के बाहर निकले लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। ऐसे में सिद्धू का मामला सामने आने के बाद लोगों ने सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सिद्धू ने अस्पताल में मास्क के लिए जागरूक करते हुए लोगों को मास्क और सैनिटाइजेशन के बाद बारे में बताया। लेकिन, वह खुद हाथों पर दस्ताने भी नहीं पहने हुए थे। अब न सिर्फ विपक्ष के लोग बल्कि डॉक्टर्स भी सिद्धू की आलोचना कर रहे हैं। डॉक्टर अरुण कुमार, भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता राजेश हनी और अन्य लोगों का कहना है कि सिद्धू को संक्रमण का ख्याल रखना चाहिए। नियम सभी के लिए एक जैसे होते हैं। उनका यह भी कहना है कि सिद्धू की इस गैर जिम्मेदाराना हरकत को लेकर उनके खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए।