corona virus cases in wuhan of china getting decreses – Coronavirus: चीन के वुहान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में भारी कमी


वुहान:

चीन में अब कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है. बुधवार को संक्रमण के चलते 11 लोगों की मौत के साथ ही चीन में यह आंकड़ा 3,169 तक पहुंच गया. हालांकि, कोरोना वायरस से सवार्धिक प्रभावित वुहान में पहली बार संक्रमण का आंकड़ा आठ नए मामलों के साथ गिरकर एकल संख्या में पहुंच गया. वहीं, ”कोविड-19 के आयातित मामलों” में उछाल देखने को मिला है.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य समिति ने बृहस्पतिवार को कहा कि चीन की मुख्यभूमि पर बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 15 नए मामले सामने आए जबकि 11 लोगों की मौत हो गई. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, विदेशों से आए लोगों में कोविड-19 के कुल मामलों में बढ़ोतरी हुई है, जो कि बुधवार को बढ़कर 85 तक पहुंच गए.

एजेंसी के मुताबिक, नए मामलों में 10 लोगों की मौत हुबई प्रांत और इसकी राजधानी वुहान में जबकि एक मौत शांक्सी प्रांत में हुई. बताया गया कि हुबेई प्रांत और वुहान में बुधवार को आठ नए मामलों के साथ पहली बार एक दिन में सबसे कम संक्रमण के मामले दर्ज किए गए, जहां करीब पांच करोड़ लोग अब भी बंदी झेल रहे हैं.

स्थानीय स्वास्थ्य आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में बुधवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 67,781 मामले दर्ज किए गए हैं.राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, हुबेई प्रांत के बाहर बुधवार को संक्रमण के सात नए मामले सामने आए.

बीजिंग निकाय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, राजधानी बीजिंग में बुधवार को वायरस संक्रमण का कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया जबकि पांच विदेशियों में संदिग्ध संक्रमण के मामले सामने आए हैं. इनमें दो लोग इटली से जबकि एक-एक मामला ब्रिटेन और स्पेन के नागरिक का है.

चीन में बुधवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 80,793 मामले दर्ज किए गए जबकि 3,169 लोगों को जान गंवानी पड़ी. वहीं, दुनियाभर के करीब 107 देशों में फैले संक्रमण से अब तक 4500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 124000 से अधिक लोग संक्रमित हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)