Corona Virus: Imran Khan announced a package of billions of rupees, cases in Pakistan increased to 956 – Corona Virus: PM इमरान खान ने की अरबों रुपये के पैकेज की घोषणा, पाक में मामले बढ़कर 956 हुए


इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 956 हो जाने के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को इस घातक बीमारी का मुकाबला करने और मौजूदा परिस्थितियों में गरीबों की मदद के लिए अरबों रुपये के प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा की. सरकार ने 31 मार्च तक देश में सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को भी स्थगित कर दिया है. वायरस के प्रकोप को रोकने के प्रयासों के तहत देशव्यापी लॉक डाउन को लागू करने की खातिर नागरिक प्रशासन की सहायता के लिए सेना को तैनात किया गया है.

खान को कार्रवाई में देरी के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, लेकिन पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी सरकार के कदमों का बचाव करते हुए धैर्य के साथ सभी सवालों के जवाब दिए. खान ने कहा कि 200 अरब रुपये श्रमिक वर्ग की परेशानियों को कम करने के लिए आवंटित किए गए हैं और सरकार प्रांतों और व्यापारिक समुदायों की मदद के लिए भी प्रयास कर रही है.

चीन का दावा: देश में Coronavirus काबू में, वुहान में प्रतिबंधों में ढील शुरू

उन्होंने कहा कि सरकार अपनी जिम्मेदारियों के प्रति अत्यधिक सचेत है और उसकी विभिन्न नीतियों और कदमों के कारण कोरोना वायरस के मामले अब तक सीमित हैं. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर कर्फ्यू सहित सभी विकल्प सामने हैं. खान ने आर्थिक बोझ कम करने के लिए पेट्रोल की कीमत 15 रुपये प्रति लीटर कम करने की भी घोषणा की.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)