Coronavirus: all cinema halls in Delhi closed till March 31, this school-college also closed – Coronavirus : दिल्ली में सभी सिनेमा हॉल 31 मार्च तक के लिए बंद किए, यह स्कूल-कॉलेज भी बंद


नई दिल्ली:

राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) के फैलाव को रोकने के मद्दनेजर दिल्ली के सभी सिनेमा हाल 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को यह ऐलान किया. दिल्ली के वे सभी स्कूल और कॉलेज भी 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं जिनमें परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हो चुकी है. दिल्ली में कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है. इससे संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए केजरीवाल सरकार ने व्यापक तैयारी शुरू कर दी है.

दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वायरस के फैलाव को रोकने के लिए एहतियात बरतते हुए अब प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं. इसी मद्देनजर दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक राष्ट्रीय राजधानी के सभी सिनेमा थिएटर बंद करने का कड़ा फैसला लिया है.

डब्लूएचओ ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया है. इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने भी इसको महामारी घोषित कर दिया है. दिल्ली के सभी स्कूल और कॉलेज जिनके एग्जाम खत्म हो गए हैं, 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

 

सरकार कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों के लिए बेडों का इंतजाम कर रही है. दिल्ली अरबन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड ( DUSIB) के खाली फ्लैटों और निर्माणाधीन हॉस्पिटल में बेड का इंतजाम किया जा रहा है. 500 से ज्यादा बेड तैयार हो गए हैं. दिल्ली सरकार ने सभी सार्वजनिक स्थानों, यानी सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों, दुकानों, मॉल आदि को रोज सैनेटाइज करने का आदेश दिया है.

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 13 नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि 13 नए मामलों में से नौ मामले महाराष्ट्र से जबकि एक-एक मामला दिल्ली, लद्दाख और उत्तर प्रदेश से सामने आया है. वहीं एक विदेशी नागरिक भी इससे संक्रमित पाया गया है.

मंत्रालय ने राज्यवार आंकड़े बताते हुए कहा कि दिल्ली में गुरुवार तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के छह मामले सामने आ चुके हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में 10 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. कर्नाटक में चार, महाराष्ट्र में 11 और लद्दाख में तीन मामले सामने आ चुके हैं. मंत्रालय ने कहा कि राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है. केरल में अब तक कोरोना वायरस के 17 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें वे तीन लोग भी शामिल हैं जिन्हें पिछले महीने इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी. मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित 73 में लोगों में 16 इतालवी नागरिक और एक विदेशी नागरिक है.

VIDEO : दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी घोषित