Coronavirus: Black marketing of sanitizers stopped, N95 masks should be distributed free; Petition filed in Supreme Court – Coronavirus : सैनिटाइज़र की कालाबाजारी रुके, N95 मास्क फ्री बांटे जाएं; SC में याचिका दाखिल


Coronavirus : सैनिटाइज़र की कालाबाजारी रुके, N95 मास्क फ्री बांटे जाएं;  SC में याचिका दाखिल

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मद्देनज़र मास्क और सैनिटाइज़र की कालाबाजारी रोकने, दामों को नियंत्रित करने और N95 जैसे मास्क फ्री बांटने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में केंद्र सरकार से जवाब मांगा है. मामले की 6 अप्रैल को सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने SG तुषार मेहता को याचिका की कॉपी देने को कहा. 

जस्टिस फॉर राइट्स फाउंडेशन, एडवोकेट अमित कुमार शर्मा और दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के कानून के छात्र प्रतीक शर्मा ने सैनिटाइज़र और मास्क की कालाबाजारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

याचिकाकर्ताओं ने अदालत से हस्तक्षेप की मांग करते हुए निर्धारित मूल्य पर नियंत्रण मूल्य पर मास्क और सैनिटाइज़र की बिक्री सुनिश्चित करने के लिए और मास्क और आवश्यक वस्तुओं के मुफ्त वितरण के लिए भी कहा है. याचिकाकर्ता ने मांग की है कि सरकार के आदेशों का सही तरह से पालन हो इसके लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन भी किया जाए.