Coronavirus can prove to be a curse for America, may kill one to two lakh people – अमेरिका के लिए अभिशाप साबित हो सकता है Coronavirus, जा सकती है एक से दो लाख लोगों की जान


अमेरिका के लिए अभिशाप साबित हो सकता है Coronavirus, जा सकती है एक से दो लाख लोगों की जान

प्रतीकात्मक

वाशिंगटन:

अमेरिका में ट्रम्प प्रशासन में संक्रामक रोग मामलों के शीर्ष विशेषज्ञ ने रविवार को भयावह आशंका जताई कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से एक लाख से दो लाख लोगों की मौत हो सकती है. इस बीमारी से देश में करीब 1,25,000 लोग संक्रमित हो गए हैं. ‘नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इन्फेक्शियस डिसीज’ के निदेशक एंथनी फॉकी ने ‘सीएनएन’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण के निश्चित ही ‘दसियों लाख मामले’ सामने आएंगे अैर एक लाख से अधिक लोगों की मौत होगी. 

Coronavirus: प्रधानमंत्री कार्यालय ने उपाय सुझाने को गठित कीं 10 हाईलेवल कमेटी

उन्होंने कहा, ‘‘हम जो आज देख रहे हैं, उसके मद्देनजर कोरोना वायरस से एक लाख से दो लाख लोगों की मौत हो सकती हैं. हम संक्रमण के दसियों लाख मामले देखेंगे.”‘जॉन्स हॉप्किन्स कोरोना वायरस संसाधन केंद्र’ के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस से 1,24,763 लोग संक्रमित हैं और 2,612 लोगों की मौत हो चुकी है.वैश्विक स्तर पर इस वायरस से 6,84,652 लोग संक्रमित हैं और इस बीमारी से 32,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. 

Video: लॉकडाउन : सोने की जगह कहां से लाएं ?