Coronavirus: China donated 1 lakh 70 thousand PPE to Government of India – चीन ने 1 लाख 70 हजार PPE भारत सरकार को डोनेट किया, जल्द अस्पतालों तक पहुंचाए जाएंगे


चीन ने 1 लाख 70 हजार PPE भारत सरकार को डोनेट किया, जल्द अस्पतालों तक पहुंचाए जाएंगे

चीन से मिली मदद के बाद घरेलू PPE की संख्या बढ़कर 1 लाख 90 हजार तक पहुंच गई है

नई दिल्ली:

भारत में कोरोनावायरस के संकट को गहराते हुए देखकर चीन ने भारत की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है और भारत सरकार को 1 लाख 70 हजार PPE डोनेट किए हैं. भारत के पास पहले से ही 20 हजार PPE थे, चीन से मिली मदद के बाद घरेलू PPE की संख्या बढ़कर 1 लाख 90 हजार तक पहुंच गई है. इनको अस्पतालों को दिया जाएगा. बता दें कि भारत में 3 लाख 87 हज़ार 473 PPE पहले से उपलब्ध हैं. इसके अलावा भारत में घरेलू तौर पर बने 2 लाख N95 मास्क अस्पतालों को मुहैया कराया जा रहा है. 

इससे पहले सरकार 20 लाख से ज़्यादा N95 मास्क अस्पताल को दे चुकी है. फिलहाल 16 लाख N95 मास्क सरकार के पास हैं. साथ ही 80 लाख PPE का आर्डर सिंगापुर की एक कंपनी को दिया जा चुका है, जोकि 11 अप्रैल से आने शुरू हो जाएंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश के कई राज्य PPE की कमी को लेकर अपनी चिंताएं जता चुके हैं. चीन से मिले इन PPE’s की बदौलत फिलहाल स्थिति पर तेजी से नियंत्रण किया जा सकेगा.

बता दें कि देश में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या ने चार हजार का आंकड़ा पार कर लिया है. भारत में कोरोनावायरस से अबतक 111 लोगों की मौत हो चुकी है और 4281 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 319 है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान 28 लोगों की मौत हुई है और 704  नए मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा.