Coronavirus: Covid-19 positive found in three people in Noida and Greater Noida, 95 patients – Coronavirus: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तीन लोगों में कोविड-19 पॉजिटिव मिला, मरीजों का आंकड़ा 95 हुआ


Coronavirus: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तीन लोगों में कोविड-19 पॉजिटिव मिला, मरीजों का आंकड़ा 95 हुआ

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

Coronavirus Update: दिल्ली एनसीआर के नोएडा का एक और ग्रेटर नोएडा के दो कोविड-19 के मामले शनिवार को पॉज़िटिव पाए जाने के बाद गौतम बुद्ध नगर में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या 95 हो गई है. जिन इलाकों में मरीज मिले उन इलाकों में इससे पहले कोई मामला कोविड-19 का नहीं मिला था. प्रशासन ने  इन इलाकों को सील कर सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है. इन इलाकों को हॉटस्पॉट में शामिल किया जाएगा.

हॉटस्पॉट घोषित ऐच्छर ग्राम में पैट्रोलिंग कर सुरक्षा इंतजामों आदि का जायज़ा तथा पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशानिर्देश देते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि गौतम बुद्ध नगर में जो तीन मामले कोविड-19 के पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से दो मामले ग्रेटर नोएडा के अक्षर गांव से हैं. इसमें एक 39 वर्षीय पुरुष और 35 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है. इसके अलावा तीसरा मामला नोएडा के सबसे पॉश कहे जाने वाले सेक्टर 15ए का है. वहां एक 70 वर्षीय महिला में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. महिला की जांच एक निजी लैब में हुई थी और वह दिल्ली की रहने वाली है. वह अपने बेटे से मिलने नोएडा गई थी.

डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर सुनील दोहरे ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर जिले में बाहर से यात्रा कर आए अब तक 1920 लोगों की जांच की गई. इनमें 1119 को निगरानी में रखा गया है. अब तक 2005 संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं. शनिवार को मिले 3 नए कोरोना संक्रमितों के साथ जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 95 हो गई है. 34 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान कुल 82 रिपोर्ट आई हैं. इनमें 79 निगेटिव और 3 पॉजिटिव पाए गए हैं. एक मरीज निजी लैब की जांच में पॉजिटिव पाया गया है. फिलहाल 500 लोग क्वारंटाइन में हैं.

अगर देश भर की बात की जाए तो शनिवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में इस खतरनाक वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14792 पहुंच गई है. वहीं मृतकों की संख्या 488 हो गई है. अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो आपको बता दें कि खबर लिखे जाने तक, पिछले 24 घंटों में 957 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 36 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिला है, जो कि बढ़कर 2015 हो गई. है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ाया गया है.

वेब
स्टोरीज़