Coronavirus Delhi Govt issued advisory for private companies for work from home

Coronavirus Delhi Govt issued advisory for private companies for work from home


खास बातें

  1. दिल्ली सरकार ने जारी की एडवाइजरी
  2. कर्मचारियों से कराएं ‘वर्क फ्रॉम होम’
  3. देश में कोरोना वायरस से 4 की मौत

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर सभी निजी कंपनियों को सलाह दी गई है कि वह अपने कर्मचारियों को 31 मार्च तक घर से ही काम करने की इजाजत दें. दिल्ली सरकार (Delhi Govt) की एडवाइजरी में कहा गया है, ‘निजी क्षेत्र के सभी दफ्तर जिनमें बहुराष्ट्रीय आईटी कंपनियां, उद्योग और कारपोरेट दफ्तर आदि शामिल हैं, जो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में हैं, उनको सलाह दी जाती है कि वह अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को 31 मार्च 2020 तक घर से ही काम करने की इजाजत दें.’

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी इस एडवाइजरी में आम जनता को भी सलाह दी गई है कि लोग घरों में ही रहें, खासतौर से वरिष्ठ नागरिक, ऐसे लोग जो डायबिटीज, श्वास रोग, ह्रदय रोग आदि से ग्रस्त हैं या गर्भवती महिला है या बच्चे हैं. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए भी वर्क फ्रॉम होम पर विचार कर रही है.

कोरोना वायरस से संक्रमित बेटे को घर में छुपाकर रखा तो अधिकारी को भारतीय रेलवे ने किया सस्पेंड

उम्मीद की जा रही है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस बारे में ऐलान कर सकते हैं कि जो जरूरी सेवा वाले विभाग अधिकारी या कर्मचारी हैं, केवल उनको दफ्तर बुलाया जाए और बाकियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी जाए. गुरुवार शाम को दिल्ली के उप-राज्यपाल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच कोरोना वायरस को लेकर हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी यह अपील की थी.

टिप्पणियां

VIDEO: कोरोना वायरस को लेकर 22 मार्च को देश में ‘जनता कर्फ्यू’

Leave a Reply